सुधीर दंडोतिया, सीहोर। सीहोर में शिक्षा विभाग का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है जहां बोर्ड परीक्षा के बीच कुबरेश्वर धाम में 12 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे बोर्ड परीक्षाएं प्रभावित हो रही है। जिन शिक्षकों की ड्यूटी पांचवी और आठवीं बोर्ड परीक्षा में लगी थी उन्हें वहां से हटाकर कुबरेश्वर धाम में खोया पाया केंद्र में लगा दी है। शिक्षक शैक्षणिक कार्य करने की बजाय कुबरेश्वर धाम में खोया पाया केन्द्र देख रहे हैं

वन विभाग की मिलीभगत से वन भूमि पर अतिक्रमण, जंगल में हो रही खेती, जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला

जबकि न्यायालय के सख्त निर्देश है कि शिक्षकों को गैर शिक्षण कार्य में ना लगाया जाए फिर भी शिक्षा विभाग ने न्यायालय के निर्देशों को दर किनार कर दिया है। इस संबंध में अपर कलेक्टर आशीष तिवारी का कहना है कि में जिला शिक्षा अधिकारी से बात कर मामले की जांच की जाएगी।

बतादें कि, कुबेरेश्‍वर धाम में रुद्राक्ष महोत्‍सव और शिव पुराण कथा का आयोजन 7 मार्च यानी आज से शुरू हो जा रहा है। जिला प्रशासन ने इस आयोजन में करीब 20 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान लगाया है। इसी को लेकर खोया पाया केंद्र पुलिस सहायता केंद्र में 12 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

लोकसभा चुनाव 2024ः BSP के मैदान में उतरने से बिगड़ेगा BJP-कांग्रेस का सियासी गणित, MP के 29 सीटों पर चुनाव लड़ने से दोनों पार्टियों के कटेंगे वोट

इन शिक्षकों की लगाई गई ड्यूटी
इन शिक्षकों में शिवचरण सगवालिया, सिल्‍वर साई, महेश प्रसाद केलिया, कैलाश चंद्र मालवीय, कालूराम, श्रीराम कुलखंडिया, रूप सिंह वर्मा, ओपी बिजावत, नर्मदा प्रसाद, कन्‍नू मालवीय, रमेश चंद्र सरोज, अर्जुन जलोदिया की ड्यूटी पुलिस सहायता केंद्र पर लगाई गई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H