Lok Sabha Election 2024: हजारीबाग. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के पुत्र जयंत सिन्हा इस बार लोकसभा चुनाव के मैदान में नहीं होंगे. बीजेपी ने जयंत सिन्हा की जगह विधायक मनीष जायसवाल को हजारीबाग (Hazaribagh) सीट से उम्मीदवार बनाया है.

पार्टी नेतृत्व के इस फैसले से निश्चित रूप से जयंत सिन्हा के समर्थकों में कहीं-न-कहीं नाराजगी है. हालांकि पुत्र जयंत सिन्हा का टिकट कटने के बाद उनके पिता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का अगला कदम क्या होगा, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है. मगर पिछले कई दिनों से दिल्ली में रह रहे यशवंत सिन्हा इन दिनों अपनी पत्नी के साथ हजारीबाग लौट आए हैं. यशवंत के हजारीबाग से लौटते ही उनके कई समर्थकों ने उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. यशवंत सिन्हा के समर्थकों की यह मांग है कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में एक बार फिर से वे हजारीबाग सीट से चुनाव लड़े.

 लेकिन फिलहाल यशवंत सिन्हा अपने स्वास्थ्य को देखते हुए खुद चुनाव लड़ने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं दिख रहे हैं. इस बीच मंगलवार को कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने हजारीबाग (Hazaribagh) स्थित उनके आवास में जाकर यशवंत सिन्हा से मुलाकात की. यशवंत से अंबा प्रसाद की इस मुलाकात को राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस मुलाकात के अलग-अलग अर्थ निकाले जा रहे हैं.