कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया आज कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां सिंधिया ने अफसरों के साथ शहर विकास कार्यो को लेकर बैठक ली। इस दौरान 10 मार्च को ग्वालियर एयरपोर्ट के लोकार्पण कार्यक्रम पर भी मंथन हुआ। पीएम मोदी द्वारा एमपी के इस सबसे बड़े एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया जाना है।

बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एमपी के कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, ग्वालियर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह भी मौजूद रहे। बैठक के बाद वे जौरासी स्तिथ अष्ट महालक्ष्मी मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए। सिंधिया वहां से सीधे ग्वालियर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

लोकसभा चुनाव तय करेगा मंत्रियों का कद: 10 प्रतिशत मतदान बढ़ाने का मिला लक्ष्य, अच्छा परफॉर्मेंस करने वालों को मिलेगा इनाम, कांग्रेस ने बोला हमला

500 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ एयरपोर्ट
दरअसल ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट जो कि लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हो गया है, इसकी नई एयरटर्मिनल बिल्डिंग का लोकार्पण 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे। वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में आयोजित इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

16 नए एयरपोर्ट का होगा उद्घाटन
शहर विकास के साथ ही कार्यक्रम की तैयारी को लेकर आज ग्वालियर में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्ट्रेट में एक बड़ी बैठक प्रशासनिक अफसरों ओर मंत्रियों के साथ की। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है, 10 मार्च को देश में 16 नए एयरपोर्ट का उद्घाटन होने जा रहा है। इस दिन मध्य प्रदेश में ग्वालियर और जबलपुर दो विमानतलो का उदघाटन किया जाएगा।

MP भीषण सड़क हादसे में दो मौतः बस और ट्रक में सीधी भिड़ंत से दोनों वाहन के चालकों ने तोड़ा दम, कई यात्री घायल

18 हजार करोड़ के सभी विमानतलों का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 हजार करोड़ के सभी विमानतलों का उद्घाटन करेंगे। ग्वालियर का विमानतल देश में सबसे कम समय में तेयार होने बाला विमानतल है। 75 वर्षों में सबसे कम समय में बनने का रिकॉर्ड है। यह विमानतल हेरिटेज लुक में तैयार हुआ है, जिसमें संस्कृति और ग्वालियर के प्राचीन इतिहास का एक संपूर्ण दृष्टिकोण भी होगा। 10 मार्च को नवनिर्मित राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट परिसर में इसका कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

25 हजार लोग होंगे शामिल
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई अन्य जन प्रतिनिधि शामिल होंगे। एयरपोर्ट मैनेजमेंट करीब 25 हजार लोगों के शामिल होने के अनुमान के हिसाब से तैयारी कर रहा है। इसके लिए तीन आलग अलग डोम तैयार किए जा रहे हैं। बतादें कि करीब 500 करोड़ रुपए की लागत से ग्वालियर एयरपोर्ट की नई एयरटर्मिनल बिल्डिंग तैयार हुई है। खास बात ये है कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया की विशेष निगरानी में बनकर तैयार हुई नई बिल्डिंग में इतिहास, संस्कृति और आधुनिकता का मिश्रण देखने को मिलेगा।

फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी पहुंची उज्जैन: इस्कॉन मंदिर में किया दर्शन, फिर टिकट मिलने पर PM का जताया आभार

एयरपोर्ट का विस्तार इस बात को ध्यान में रखकर किया गया है कि अब से ग्वालियर एयरपोर्ट पर बड़े विमान भी खड़े हो सकेंगे। यहां एयरोब्रिज तैयार किए गए हैं बड़े विमान इसके पास खड़े होंगे और यात्री एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान से जा सकेंगे। ग्वालियर इस समय दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, इंदौर, अहमदाबाद, मुंबई और अयोध्या से सीधा जुड़ा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H