यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले छह आरोपियों को मेरठ के एसटीएफ की मेरठ इकाई ने गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इनके पास वाट्सएप पर पेपर आया था, आरोपियों ने उसे अभ्यर्थियों से पैसे लेकर लीक किया था. दीपू उर्फ दीपक, बिटटू सिंह, प्रवेश प्रधान, आसिफ, मोनू एवं गुलजार पेपर आउट कराने का ठेका लेते हैं. दीपू और उसके साथियों को पेपर व उत्तर कुंजी हरियाणा का व्यक्ति भेजता है. प्रवीण, रोहित उर्फ ललित, नवीन कुमार, साहिल, डब्बू एव गौरव अभ्यर्थी को तलाशकर उन्हें आठ से दस लाख रुपये में पेपर बेचा.

एसपी बृजेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दीप उर्फ दीपक पुत्र दिनेश निवासी दोपहिया रोड पठानपुरा, कंकरखेड़ा, बिटटू पुत्र दयाराम निवासी ग्राम अलीपुर सरधना, प्रवीण पुत्र ओमपाल निवासी नंगलाताशी, रोहित उर्फ ललित पुत्र बिनोद कुमार निवासी गोलाबड़ टीपीनगर, नवीन कुमार पुत्र सलेखचंद निवासी शोभापुर थाना ककरखेड़ा और साहिल पुत्र अमरनाथ निवासी शोभापुर कंकरखेड़ा शामिल हैं.

एसपी ने बताया कि 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का प्रश्न-पत्र और उत्तर कुंजी 17 फरवरी को दायमपुर कंकरखेड़ा के मोनू ने साहिल निवासी शोभापुर को मोबाइल पर भेजा था. इसके बाद साहिल ने उन्हें नवीन पुत्र सलेखचंद निवासी शोभापुर के वाट्सएप पर भेज दिया. नवीन ने बिटटू को भेज दिया. बिट्टू ने प्रवीण निवासी नंगलाताशी कंकरखेड़ा के मोबाइल पर भेज दिया. इसके बाद पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

18 फरवरी को परीक्षा की द्वितीय पाली के प्रश्न-पत्र और उत्तर कुंजी एक दिन पहले हरियाणा के रहने वाले एक व्यक्ति ने प्रवेश प्रधान निवासी चांदना थाना सरधना, हाल निवासी कंकरखेड़ा, गुलजार निवासी खड़ौली कंकरखेड़ा और आसिफ निवासी कल्याणपुर रोहटा और गौरव निवासी आलमगीरपुर रोहटा के मोबाइल पर भेज दिया. इन लोगों ने उन्हें रोहित उर्फ ललित और दीपक के मोबाइल पर भेज दिया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक