गरियाबंद। आवास के लिए सुरक्षा छोड़ जिला प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाने वाले कांग्रेस विधायक जनक ध्रुव पर गरियाबंद पालिका अध्यक्ष और भाजपा अल्पंख्यक प्रकोष्ठ के नेता गफ्फू मेमन ने पलटवार किया है. मेमन ने कहा कि कांग्रेस विधायक की हरकत उनके गरिमा के अनुरूप नहीं थी और विधायक को शासन के नियमों की जानकारी होने के साथ ही उसका पालन भी किया जाना चाहिए.

मेमन ने आवास आवंटन नियम की जानकारी देते हुए कहा कि विधायक को राजधानी रायपुर में आवास आवंटन किया जाता है. जिला या ब्लॉक में आवास का आबंटन नहीं किया जाता. गफ्फू मेमन ने कहा कि कांग्रेस विधायक जनक ध्रुव को विधानसभा सदस्य बनते ही आवास या आवास के बदले निर्धारित प्रतिमाह 30 हजार नगद लेने के विकल्प में से एक विकल्प का चयन करना था. जिसके बाद उनके द्वारा नगद लेने के लिए फार्म दाखिल हुआ हैं. किन्हीं कारणों से ब्लॉक क्षेत्र में आवास लेना हो तो उन्हें आवास के बदले किराए की नगद मांग को वापस करना होगा. विधायक द्वारा बगैर सोचे समझे जिला प्रशासन पर आरोप लगाना अनुचित है.

जिला प्रशासन मुस्तैदी से निभा रहा अपनी जिम्मेदारी

कांग्रेस विधायक जनक ध्रुव द्वारा जिला प्रशासन पर लापरवाही के आरोप को भी गाफ्फू मेमन ने हास्यास्पद बताते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में प्रशासन को कठपुतली बना दिया गया था. लेकिन साय सरकार के आने के बाद अब अफसर विधि सम्मत स्वतंत्र रूप से कार्य कर रहे हैं. गाफ्फू मेमन ने विधायक जनक ध्रुव पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें आवास आवंटन की नियमावली को ठीक से जानने को जरूरत है. आवास के लिए बाल हट करना, दी गई सुरक्षा को छोड़ कर जाना उनकी गरिमा के विपरीत है.

ये भाजपा की सरकार है, कोई कमी नहीं रहेगी

गफ्फू मेमन ने मोदी की गारंटी और विष्णु के सुसाशन को विकास की धुरी बताया। उन्होंने कहा कि इसी धुरी के सहारे छत्तीसगढ़ विकास के नए आयाम तक पहुंचेगा। जन कल्याण, लोक हित के कोई भी मुद्दे पर भाजपा सरकार पीछे नही रहेगी। स्वास्थ्य और शिक्षा में कांग्रेस सरकार में रही भारी खामियों को तीन माह के भीतर सरकार ने दूर कर दिया है। मेमन ने कांग्रेस को जनहित के मुद्दो पर सुर्खियां बटोरने की नसीहत देते हुए कहा की भाजपा की डबल इंजन की सरकार की नीति-रीति कांग्रेस को मुद्दा विहीन बना देगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus
छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक