कुमार इंदर, जबलपुर। नर्सिंग छात्रों की परीक्षाओं की मांग को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जबलपुर के मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया। एबीवीपी के छात्रों ने कहा की मध्य प्रदेश में सैकड़ों नर्सिंग कॉलेज के पेपर नहीं हो पा रहे हैं जिसके चलते हजारों छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। लिहाजा जल्द से जल्द नर्सिंग कॉलेज की परीक्षा कराई जाए, जवाब में मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर अशोक खंडेलवाल ने अप्रैल माह में परीक्षा कराने का आश्वासन दिया। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यह चेतावनी दी है कि यदि अप्रैल में नर्सिंग के छात्रों की परीक्षा आयोजित नहीं कराई जाती है तो फिर एबीवीपी पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेगा।

रिश्वतखोर महिला अधिकारी का ट्रांसफर: लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद एक्शन, 7 हजार की घूस लेते पकड़ाई थी अफसर

अयोग्य कॉलेज के छात्रों के भी पेपर कराने की मांग 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि अप्रैल माह में होने वाली परीक्षा में उन अयोग्य कॉलेज के छात्रों को भी शामिल किया जाए जो कॉलेज फर्जी वाले के फांस में फंसे हुए हैं जिनके चलते उन कॉलेजों के हजारों छात्र परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं।

अब ‘जाबालिपुरम’ के नाम से जाना जाएगा जबलपुर! मेयर संतों के नेतृत्व में CM मोहन को सौपेंगे प्रस्ताव

फर्जी नर्सिंग कॉलेज के चलते नहीं हो पा रही परीक्षा 

आपको बता दे की फर्जी नर्सिंग कॉलेज के चक्कर में 2020-21 से नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाएं नहीं हो पा रही है जिसके चलते पिछले 3 साल से प्रदेश भर के सैकड़ों नर्सिंग कॉलेज के हज़ारों छात्र परीक्षाएं नहीं दे पा रहे हैं।

सीबीआई जांच में फंसे है सैकड़ों नर्सिंग 

आपको को बता दे प्रदेश के 500 से ज्यादा नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के फांस में फंसे है,  जिसके चलते साल 2020-21 से परीक्षा नहीं हो पा रही है, जिसके चलते हज़ारों छात्र परीक्षा नहीं दे पा रहे है। नर्सिंग काउंसिल द्वारा वर्ष 2020 में खोले गए 670 कॉलेज में से करीब 500 कॉलेज सीबीआई जांच के दायरे में हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H