मनीषा त्रिपाठी, भोपाल/रेणु अग्रवाल धार। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भोपाल के बोर्ट क्लब में साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में महिलाएं साड़ी पहनकर वॉकथॉन में हिस्सा लेने के लिए पहुंची। इस वॉकथॉन का उद्देश्य पीछे छूट रही साड़ी की परंपरा को पारंपरिक वेशभूषा के तौर पर भारत की सभी महिलाओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था। इस वॉकथॉन में हिस्सा ले रही हर महिला अपने अंदर छुपे साड़ी के प्रेम को दिखाने के लिए भिन्न-भिन्न प्रकार की साड़ी पहनकर और सोलह सिंगार कर इस वॉकथॉन में पहुंची। करीब 1 किलोमीटर की इस वॉकथॉन में उत्साह पूर्वक बढ़-चढ़कर सभी महिलाओं ने हिस्सा लिया।

इस वॉकथॉन में राज्य मंत्री कृष्णा गौर और महापौर मालती राय ने भी हिस्सा लिया और आज की युवा पीढ़ी को साड़ी पहनने का संदेश देते हुए महिलाओं को उत्साहित किया। साथ ही कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने महापौर और मंत्री कृष्णा गौर के साथ वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दहेज के लिए लालची पति ने कहा- तलाक… तलाक…तलाक…, पीड़िता ने लगाई पुलिस से गुहार

धार में भी हुआ साड़ी वॉकथॉन का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज धार में भी प्रशासन के द्वारा लालबाग में साड़ी वॉकथॉन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस साड़ी वॉकथॉन कार्यक्रम में महिलाएं युवतियां साड़ी पहन कर पहुंची। साड़ी वॉकथॉन को एसडीएम रोशनी पाटीदार, नगर पालिका अध्यक्ष नेहा बोड़ाने ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में महिलाएं व युवतियां शामिल हुई। एसडीएम रोशनी पाटीदार ने कहा कि भारतीय परिधान को बड़ावा देने के लिए खासकर साड़ी, हथकरघा एंव क्षेत्रीय प्रिंट को बढ़ावा देना है। यह सकारात्मक कार्यक्रम रहा सभी ने स्वेच्छा से साड़ी पहनी। साड़ी भारतीयता का प्रतीक है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H