दिल्ली. कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस बीच सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने विभिन्न राज्यों की कुछ सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर लिए हैं. इनमें सुप्रिया श्रीनेत को उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है.

दिल्ली से कांग्रेस चांदनी चौक से अलका लांबा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से उदित राज को टिकट दे सकती है. हरियाणा के अंबाला से कुमारी  शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी- महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी और गुड़गांव से कैप्टन अजय सिंह यादव पर कांग्रेस दांव लगा सकती है. राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया जा सकता है.

चर्चा है कि सचिन पायलट टोंक-सवाई माधोपुर सीट से चुनाव लड़ सकते है. उनका नाम लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि कांग्रेस सूत्रों की माने तो सचिन पायलट ने चुनाव लड़ाने का फैसला हाईकमान पर छोड़ा दिया है. सूत्रों की माने तो टोंक–सवाई माधोपुर के पैनल में पायलट का नाम शामिल है. प्रदेश में दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने का फैसला हाईकमान तय कर सकता है.

खड़गे के दामाद भी दावेदार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि कर्नाटक की गुलबर्गा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं.