सुशील सलाम, कांकेर. पूरे देश में आज 8 मार्च यानी विश्व महिला दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. समाज के हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं. ऐसे में नक्सल मोर्चे पर भी महिलाएं पुरुष जवानों से किसी तरह पीछे नहीं हैं. कांकेर जिले में नक्सली भले ही छोटी-बड़ी वारदात कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, लेकिन अब महिला कमांडो का जज्बा उनके खौफ पर भारी पड़ने लगी है.

कांकेर में तैनात महिला कमांडो अब लगातार नक्सल विरोधी अभियान में जंगलों में नजर आने लगी है. जहां आज पूरा देश महिला दिवस मना रहा है. वहीं ये महिला कमांडो कांकेर के बीहड़ों में नक्सलियों से लोहा लेने जंगल का खाक छान रही है.

नक्सल गस्त पर कांकेर जिले के बीहड़ जंगलों में निकले ये पुलिस के महिला कमांडो ने लल्लूराम डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा कि नक्सल गस्त पर निकलने के दौरान जंगलों में इन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

महिला कमांडो ने कहा, गर्मी हो या बरसात, कभी-कभी मीलों दूर पैदल नदी-नाला व पहाड़ों को पार कर चलना पड़ता है. कभी कभी तो जंगलों में भी रात गुजारना पड़ता है. कब वापस आएंगे यह भी पता नहीं रहता है.

देखें वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक