कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित सरसौल में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक और फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. यहां एक शादीशुदा महिला ने सरकारी योजना का लाभ पाने के लिए दोबारा शादी की और उपहार लेकर घर चली गई. जब यह मामला उच्च अधिकारियों को पता चला तो हड़कंप मच गया. Read More – घरेलू गैस सिलेंडर के दाम घटने पर CM योगी ने PM मोदी का जताया आभार, बोले- मातृशक्ति को प्रदूषण और धुंए से मिलेगी राहत

इसके बाद आनन-फानन में ब्लाक अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेकर शादी निरस्त कर योजना के तहत दी जाने वाली 35 हजार की राशि जारी करने पर रोक लगा दी गई है. साथ ही उपहार वापस कराने को अधिकारी लाभार्थी पर दबाव बना रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सरसौल में बुधवार को रामनगर निवासी महिला ने सत्य छिपाकर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में दोबारा शादी कर ली थी. उपहार देकर विदा कर दिया गया था. बाद में शादी निरस्त कर उपहार वापस लाए गए थे.

वहीं गुरुवार को एक और मामला सामने आया है. महाराजपुर निवासी महिला ने भी बुधवार को दोबारा शादी की थी और उपहार लेकर घर चली गई. गुरुवार को ग्राम पंचायत सचिव ओमकार की जांच में पोल खुली तो सरकार की तरफ से दी जाने वाली 35 हजार की धनराशि को रोक दी गई है. पंचायत सचिव ने बताया कि महिला पहले से शादीशुदा है. तथ्य छिपाकर उसने बुधवार को दोबारा शादी कर ली. अपात्र पाए जाने पर धनराशि पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा उपहार वापस लेकर शादी निरस्त कराई जाएगी.