अजयरविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में एक ओर जंहा संभाग की सबसे धनी नगर पालिका धनपुरी को स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत SLP ( सर्विस लेवल प्रोग्रेस ) में प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है तो वहीं दूसरी ओर नगर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नगर पालिका धनपुरी को स्वच्छता सर्वेक्षण में अवार्ड तो मिल गया है, लेकिन अभी भी पालिका क्षेत्र में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। इससे पालिका को पुरस्कार मिलने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

पेट में हुआ दर्द तो सामने आई हैवानियत, सच जानकर उड़ गए मां-बाप के होश

आय के मामले में शहडोल संभाग में ही नही बल्कि प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली नगरपालिका धनपुरी स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में प्रदर्शन श्रेष्ठ रहा। भोपाल स्थित लाल परेड मैदान में स्वच्छता पुरस्कार को लेकर आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका धनपुरी को एसएलपी ( सर्विस लेवल प्रोग्रेस ) में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। लेकिन हैरत की बात यह है कि नगरपालिका क्षेत्र में आज भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कहीं नाले उफन रहे हैं तो कहीं नालों से निकाली गई गंदगी सड़क पर डाल दी गई है। नगर में सफाई व्यवस्था चौपट हो चुकी है। नगर में फैली गंदगी के चलते लोगों का जीना मुहाल है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कहा- कांग्रेस समाप्त होने की ओर है 

वहीं इस पूरे मामले में नगरपालिका धनपुरी के सीएमओ प्रभात बरकड़े ने धनपुरी नगरपालिका को एसएलपी का प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त करने पर खुशी जाहिर की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नगर में चौपट साफ सफाई पर सुधार कयब गुंजाइश है तो साफ सफाई कराई जाएगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H