शब्बीर अहमद, भोपाल। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में कुल 39 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। हालांकि अभी मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया गया है। वहीं इस बीच आज एमपी कांग्रेस की बड़ी शुरू हो गई है। वर्चुअल बैठक में कांग्रेस सिंगल नाम तय कर रही है।    

BJP विधायक की बिगड़ी तबीयत: सोशल मीडिया पर VIDEO किया शेयर, कहा- मुझे स्वर्गीय भाई का बुलावा आ रहा है

बता दें कि इस बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, CLP लीडर उमंग सिंघार और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य शामिल है। CEC की 11 मार्च को दिल्ली में बैठक होनी है, इस बैठक से पहले 2 दिन स्क्रीनिंग कमेटी मे फाइनल नामों पर मंथन का दौर जारी है। करीब 15 सीटों पर अब तक नामों पर आम सहमति नहीं बन पाई है। 

MP BREAKING: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, संजय शुक्ला समेत दर्जन भर से ज्यादा कांग्रेसी नेता बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस की पहली सूची में मध्यप्रदेश से नाम नदारद हैं। एमपी में लोकसभा की 29 सीटें हैं लेकिन कांग्रेस ने फिलहाल पहली सूची में मध्यप्रदेश से किसी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वहां के दिग्गज  नेता ताम्रध्वज साहू को टिकट देकर पार्टी ने संकेत दे दिए हैं कि सभी बड़े और पुराने नेताओं को चुनाव में उतरना होगा। कांग्रेस की दूसरी सूची 12 मार्च को जारी होने की संभावना जताई जा रही है।  

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H