Popular Vehicles & Services IPO: अगले हफ्ते 2 शुरुआती सार्वजनिक ऑफर यानी आईपीओ शेयर बाजार में लिस्टिंग के लिए खुले रहेंगे. इनमें पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड और क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज लिमिटेड शामिल हैं. आइए एक-एक करके इन दोनों कंपनियों के आईपीओ के बारे में जानते हैं.

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज इस आईपीओ के जरिए 601.55 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इसके लिए कंपनी 250 करोड़ रुपये के 8,474,576 फ्रेश शेयर जारी करेगी. वहीं, कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल के जरिए 351.55 करोड़ रुपये के 11,917,075 शेयर बेचेंगे.

खुदरा निवेशक इस आईपीओ के लिए 12 मार्च से 14 मार्च तक बोली लगा सकेंगे. कंपनी के शेयर 19 मार्च को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सूचीबद्ध होंगे.

क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज

क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज इस इश्यू के लिए 175 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं, कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल के जरिए 0.18 करोड़ शेयर बेचेंगे. खुदरा निवेशक इस आईपीओ के लिए 14 मार्च से 18 मार्च तक बोली लगा सकेंगे. कंपनी के शेयर 21 मार्च को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगे.

जल्द जारी होगा प्राइस बैंड

क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज ने अभी तक आईपीओ का प्राइस बैंड जारी नहीं किया है. कंपनी जल्द ही प्राइस बैंड जारी करेगी. जिसके बाद आईपीओ के लिए न्यूनतम और अधिकतम बोली वाले शेयरों और राशि की जानकारी मिल जाएगी. इसके साथ ही ग्रे मार्केट में आईपीओ की लिस्टिंग को लेकर भी कोई अटकलें नहीं लगाई गई हैं.

नोट : शेयर बाजार में निवेश से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरुर लें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें