नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में दुनिया की सबसे लंबी डबल लेन टनल का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमने जो काम 5 साल में किए कांग्रेस को उसे करने में 20 साल लगते. पूरा पूर्वोत्तर देख रहा है कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है. परिवारवाद के मुद्दा पर प्रधानमंत्री ने कहा कि गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो…अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है कि ये मोदी का परिवार है.

दरअसल, PM मोदी ने राज्य के कामेंग जिले के बैसाखी में 13 हजार फीट की ऊंचाई पर बनी सेला टनल का आज उद्घाटन किया. चीन सीमा से लगी इस टनल की लंबाई 1.5 किलोमीटर है. बताया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे लंबी डबल लेन टनल है. वहीं इस सुरंग का निर्माण 825 करोड़ रुपये में हुआ है.

इस सुरंग के बनने से आम लोगों के अलावा सेना को भी इसका लाभ मिलेगा. टनल चीन बॉर्डर से लगे तवांग को हर मौसम में रोड कनेक्टिविटी देगी. बारिश और बर्फबारी के दौरान यह इलाका देश के बाकी हिस्सों से महीनों कटा रहता था. एलएसी के करीब होने के कारण यह टनल सेना के मूवमेंट को खराब मौसम में और भी बेहतर बनाएगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है. हमने जो काम 5 साल में किए कांग्रेस को उसे करने में 20 साल लगते. पूरा पूर्वोत्तर देख रहा है कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है.

नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर परिवारवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा, कांग्रेस के INDI गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मोदी पर हमले बढ़ा दिए हैं और आजकल वो पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है. गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो…अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है कि ये मोदी का परिवार है.