Rajasthan News: जयपुर नगर निगम हेरिटेज (Jaipur nagar nigam heritage) में बुधवार को हुई साधारण सभा की बैठक को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. साधारण सभा की बैठक के दौरान राष्ट्रगान के अपमान को लेकर अब कांग्रेस पार्टी की मेयर मुनेश गुर्जर (jaipur Mayor Munesh Gurjar) ने अपनी ही पार्टी के विधायक रफीक खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

उन्होंने कहा- रफीक खान ने साधारण सभा में राष्ट्रगान का अपमान किया है. जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मुनेश गुर्जर ने कहा- साधारण सभा की बैठक में जब राष्ट्रगान गया जा रहा था. तब आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने साउंड सिस्टम का तार हटाकर सबसे निम्न स्तर का काम किया है. उन्होंने नगर निगम की साधारण सभा की बैठक की तौहीन की है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वह यह भी भूल गए साधारण सभा की बैठक की अध्यक्ष मेयर होती है. जो इस तरह के व्यवहार को कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी. इसलिए मैंने निगम प्रशासन को विधायक रफीक खान के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. क्योंकि मैं नहीं चाहती राष्ट्रगान के अपमान जैसी कोई भी गलत परिपाटी शुरू हो .

मुनेश ने कहा- विधायक रफीक खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए मैं बाकायदा प्रशासन को लिखित निर्देश दूंगी ताकि विधायक के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन हो. वह राजस्थान विधानसभा के सदस्य हैं. तो उन्हें विधानसभा में कुछ भी करने की छूट हो सकती है. लेकिन साधारण सभा की बैठक में उनका इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रफीक खान ने कहा- साधारण सभा की बैठक में गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकने के लिए भाजपा द्वारा राष्ट्रगान के अपमान के आरोप लगाए जा रहे हैं. जबकि मैंने राष्ट्रगान का अपमान नहीं किया है.

मेयर और बीजेपी विधायक द्वारा मुझ पर मनगढ़ंत आरोप लगाए जा रहे हैं. मैं इसका खंडन करता हूं. मैं तो राष्ट्रगान का पूरा सम्मान करता हूं. गोपाल शर्मा ने कहा कि रफीक खान ने राष्ट्रगान का अपमान किया है. ऐसे में उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए. खान जयपुर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर दंगे करवाना चाहते हैं. वह जयपुर के टुकड़े करना चाहते हैं. जिसे मैं किसी भी सूरत में नहीं होने दूंगा. वह साधारण सभा की बैठक में भी हंगामा करने के लिए ही आए थे. ताकि उनके द्वारा शहर में चल रहे नशे के कारोबार से लेकर अवैध मीट की दुकानों से वसूली का काम बदस्तूर जारी रहे. इसीलिए उन्होंने खुलेआम निगम अधिकारियों को भी साधारण सभा की बैठक में धमकी दी थी.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें