शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव का सियासी समीकरण गड़बड़ा गया है। वहीं ऐन चुनाव के पहले कांग्रेस नेताओं के दल बदल के बाद आलाकमान भी अलर्ट हो गया है। लगातार झटके के बाद और नेताओं के दल बदल को रोकने एमपी कांग्रेस ने प्लान बनाया है।

प्लान के मुताबिक लोकसभा के संभावित दावेदारों से एमपी कांग्रेस के बड़े नेता बातचीत कर सकते है। टिकट बंटवारे के बाद पार्टी छोड़ने की किरकिरी से बचने के लिए प्लान तैयार किया गया है। एमपी कांग्रेस को सुरेश पचौरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुराने समर्थकों पर दलबदल का ज्यादा डर सता रहा है। इंदौर लोकसभा से टिकट के दावेदार विशाल पटेल बीजेपी में शामिल हो चुके है। जो नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं उन्हें आलाकमान मनाएगा और उनकी बातें सुनी जाएगी।

बता दें कि साल 2014 में कांग्रेस को बड़ा झटका लग चुका है। 2014 में भिंड से कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद भागीरथ प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए थे। भागीरथ प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस की काफी किरकिरी हुई थी। पार्टी की किरकिरी और कार्यकर्ताओं को निराशा से बचाने के लिए कांग्रेस ने अब अपनी रणनीति बदली है। समय रहते सभी नेताओं से बातचीत कर ली जाए तो ऐन चुनाव के वक्त पार्टी छोड़ने का सिलसिला थम सकता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H