ललित ठाकुर, राजनांदगांव । राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव पहुंचे. इस दौरान उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह गर्म जोशी से स्वागत किया. वहीं स्थानीय प्रेस क्लब में पहुंचकर भूपेश बघेल ने पत्रकार वार्ता लेकर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पहली बार राजनंदगांव पहुंचे भूपेश बघेल का जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं के साथ स्वागत किया. इस दौरान राजनांदगांव के स्थानीय प्रेस क्लब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेश की विष्णुदेव सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा. प्रत्याशी घोषित होने को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से एक सिंगल नाम मेरा ही गया था. इसके लिए कांग्रेस पार्टी, राजनांदगांव के कार्यकर्ता और पदाधिकारी का आभार व्यक्त करता हूं. वहीं उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासन के चलाए गए कई जनहित के योजनाओं को बंद कर दिया गया है. पिछले 4 महीने से पेंशनधारियों को पेंशन की राशि नहीं मिली है. वहीं स्वामी आत्मानंद स्कूलों को शिक्षा विभाग में मर्ज कर दिया गया है, जिससे आने वाले समय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं रहेगी. महतारी वंदन योजना को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले सब विवाहित महिलाओं को राशि देने की बात कही गई थी, लेकिन सरकार बनने के बाद इसमें कई नियम ला दिए और महिलाओं को चक्कर कटवा दिया.

उन्होंने कहा कि धान का उठाव नहीं हो रहा है, एफसीआई में धान जमा नहीं हो रहा है. इस सरकार में किसान स्वयं को ठगा महसूस कर रहे हैं. कोदो, कुटकी, रागी की खरीदी बंद कर दी गई है. नक्सलवाद के मसले पर प्रदेश की विष्णु देव सरकार को घेरते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार आती है तो नक्सलवाद बढ़ जाता है. अब फिर से भय व्याप्त होगा. 5 साल में हमने 600 गांव से नक्सलियों को पीछे धकेल था. पुल, पुलिया आवागमन के रास्तों का निर्माण हमने कराया, लेकिन अब यह सरकार आने के बाद लगातार नक्सली हमले हो रहे हैं, लोगों की जाने जा रही है. फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं, फर्जी केस बनाए जा रहे हैं.

राजनांदगांव लोक सभा सीट से अपनी जीत को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि यहां विधानसभा चुनव में पांच सीटे हमने जीती है. वहीं राजनांदगांव जिले के चार विधानसभा सीटों में से तीन विधानसभा सीट पर हम जीते हैं. लोकसभा चुनाव भी हम ही जीतेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मैंने जो 5 साल दिए हैं, उसकी चर्चा पूरे देश दुनिया में है. मुझे राजनांदगांव लोकसभा से मौका दीजिए फिर राजनंदगांव की आवाज और पूरे छत्तीसगढ़ की आवाज लोकसभा में गूंजेगी. भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए जितना दौरा मैंने राजनांदगांव का किया है उतना भाजपा के किसी और मंत्री ने नहीं किया है. वहीं इस दौरान महंगाई सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी घेरा.