कुमार इंदर, जबलपुर: आज जबलपुर में मध्यप्रदेश का सबसे ऊंचा 75 मीटर का तिरंगा फहराया गया। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने झंडे का लोकार्पण किया। महापौर जगत बहादुर सिंह ने 2022 में एमआईसी की बैठक में यह निर्णय लिया था। मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा 75 मीटर तिरंगा जबलपुर के तिलवारा क्षेत्र स्थित गांधी स्मारक के प्रांगण में फहराया गया। इस दौरान लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा जो जबलपुर में फहराया गया है। जिसे कई किलोमीटर दूर बैठे-बैठे देखा जा सकता है।

बहादुर सिंह अन्नू के प्रयासों की सराहना

राकेश सिंह ने कहा कि वाकई में यह पहल न केवल जबलपुर प्रदेश बल्कि पूरे प्रदेश वासियों के लिए गौरव की बात है कि इस तरह मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा संस्कारधानी जबलपुर में फहराया गया है। प्रदेश की सबसे उंचे तिरंगे के लोकार्पण के दौरान लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने इस कार्य के लिए महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के प्रयासों की सराहना भी की।

श्याम खेलो न होली परी पइयां…! देशज समारोह में बिखरे बुंदेली संस्कृति के रंग, लोक कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों ने मोहा मन

दमन से लाया गया है तिरंगा

बताया जा रहा है कि जबलपुर में फहराया गया मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा दमन में बनाया गया है। जो कई हिस्सों में ट्रक के माध्यम जबलपुर तक लाया गया। आपको बता दें कि महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने 15 सितम्बर 2022 में अपनी पहली एमआईसी की बैठक में मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा जबलपुर में फहराने का निर्णय लिया था जो आज साकार हो गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H