शब्बीर अहमद, भोपाल। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मध्य प्रदेश की मोहन यादव कैबिनेट की आज अंतिम बैठक होने वाली है। इसमें महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सुबह साढ़े 11 बजे से राजधानी में मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित की गई है।जानकारी के अनुसार कैबिनेट की बैठक में मप्र में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है। इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्‍य प्रदेश में लागू करने के निर्णय को अनुसमर्थन के लिए रखा जाएगा। सरकार द्वारा चार प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि को देखते हुए मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। कर्मचारी और पेंशनरों से जुड़े संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं।

केन-बेतवा जल कलश यात्रा का CM करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज केन-बेतवा जल कलश यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम कुशा भाऊ ठाकरे कन्वेंशन हाल में सुबह 10 बजे होगा। इस अवसर पर मप्र के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

आयोजन के तहत संबंधित गांवों में 11 मार्च से 13 मार्च तक जल जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अंतर्गत केन-बेतवा लिंक परियोजना तथा पार्वती -कालीसिंध- चंबल लिंक परियोजना के 17 जिलों के संभावित 3614 लाभान्वित गांवों में कलश यात्रा तथा जल आधारित विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

मध्यप्रदेश के टिकट को लेकर कांग्रेस की आज बड़ी बैठक

दिल्ली में आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति यानी सीईसी की दूसरी बैठक की जाएगी।  सूत्रों के मुताबिक सीईसी की यह बैठक सोमवार की शाम 6 बजे शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। वहीं इस बैठक में एमपी में टिकट को लेकर भी मंथन किया जाएगा। 

एमपी के नेताओं के बीच दो दिनों से सिंगल नाम को लेकर चर्चा की गई थी, लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के नाम को लेकर आज सहमति बन सकती है। एमपी के 12-15 लोकसभा सीट को लेकर आज बन सकती है केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पर सहमति, वहीं बैठक के बाद जल्द कांग्रेस दूसरी सूची जारी कर सकती है। 

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

इधर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की भी दिल्ली में शाम 6 बजे बैठक होगी। बैठक में मध्य प्रदेश की बची हुई पांच सीटों के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। धार, इंदौर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बालाघाट लोकसभा के नाम का अभी ऐलान नहीं हुआ है। पहले लिस्ट में एमपी के 29 में से 24 प्रत्याशियों का ऐलान  किया गया था। 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के 11 मार्च के कार्यक्रम

प्रातः 10:30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में स्थानीय कार्यक्रम –

– केन-बेतवा एवं पार्वती- कालीसिंध- चम्बल जल कलश यात्रा का शुभारंभ

– नियुक्ति पत्र का वितरण,

– पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट कार्यों के लिए क्रमपूर्व पदोन्नति प्रदान

प्रातः 11:30 मंत्रालय में कैबिनेट बैठक,

दोप 12:30 मंत्रालय में राज्य वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक,

दोप 3 बजे भोपाल स्टेट हेंगर से दिल्ली के लिए रवाना,

दिल्ली स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

MP MORNING NEWS

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H