भुवनेश्वर : ओडिशा की राजधानी में नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क (NZP) ने आज वन्यजीव प्रेमियों के लिए एक अभिनव शैक्षिक कार्यक्रम ‘नाइट आउट एट ज़ू’ लॉन्च किया।

कार्यक्रम के तहत कुल 20 वन्यजीव प्रेमियों को रात में चिड़ियाघर का भ्रमण कराया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि प्रतिभागियों को एनजेडपी में जानवरों के रात के व्यवहार को देखने का अवसर मिलेगा।

नाइट आउट एट ज़ू कार्यक्रम प्रत्येक रविवार को शाम 6.30 बजे से 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा। चिड़ियाघर अधिकारी प्रत्येक प्रतिभागी से 250 रुपये शुल्क लेंगे।

“यदि आप जानवरों के रात्रि व्यवहार के बारे में जानने में रुचि रखते हैं, तो चिड़ियाघर में नाइट आउट आपके लिए एक शानदार अवसर है। स्वयंसेवक आपको नंदनकानन के चारों ओर ले जाएंगे। कार्यक्रम केवल रविवार को आयोजित किया जाएगा और यह केवल 20 लोगों तक सीमित है, ”प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) सुशांत नंदा ने एक ट्विटर (एक्स) पोस्ट में कहा।

इच्छुक लोग www.nandkananan.org पर जाकर अपने टिकट बुक कर सकते हैं। कार्यक्रम में भाग लेने वालों को बैटरी चालित वाहनों से चिड़ियाघर घुमाया जाएगा। एनजेडपी सूत्रों ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान किसी को भी जानवरों की तस्वीरें खींचने या वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।