चंडीगढ़. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हए पंजाब की 13 सीटों पर उम्मीदवारो के चयन के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पंजाब कांग्रेस के नेताओं के साथ हुई। उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक मे तीन सीटों पर मौजूदा सांसदों के विरोध को देखते हुए फिलहाल कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

भक्त चरण दास की अगुवाई वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव मौजूद थे। बैठक में अमृतसर, लुधियाना और श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके में मौजूदा सांसदों के विरोध पर विस्तार से चर्चा की गई। नेताओं ने इन सीटों पर उम्मीदवारों को बदलने पर पैदा होने वाली स्थितियों पर भी गंभीर विचार-विमर्श किया। इसके अलावा बाकी 10 सीटों पर पंजाब कांग्रेस द्वारा भेजे गए उम्मीदवारों के पैनल पर विस्तार से चर्चा हुई। पंजाब में लोकसभा चुनाव आखिरी चरण में होने की संभावना है इसलिए कांग्रेस अन्य दलों की तैयारी पर नजर रखे हुए हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और अकाली, भाजपा के संभावित गठबंधन के उम्मीदवारों के बारे में पता चलने पर ही कांग्रेस राज्य की 13 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का चयन करेगी। पार्टी सूत्रो के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी ने पंजाब के नेताओं से कहा है कि वह अपने स्तर पर जिताऊ उम्मीदवारों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें ताकि अगली बैठक में उम्मीदवारों के चयन पर कोई अंतिम फैसला हो सके। मालूम हो की अमृतसर से मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला के अलावा लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और श्री आनंदपुर साहिब से मौजूदा सांसद मनीष तिवारी का पार्टी के अंदर विरोध हो रहा है। इस विरोध को देखते हुए सांसद बिट्टू और तिवारी ने उम्मीदवारी की दावेदारी के लिए आवेदन भी नहीं किया है।