दिल्ली. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन होने की संभावना बढ़ गई है. दोनों दलों के बीच गठबंधन होता है तो निश्चित तौर पर एनडीए को पंजाब में एक नया सहयोगी दल मिल जाएगा.

इस – बीच देखा जाए तो शिअद ने पिछला – 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ एनडीए में रहकर ही लड़ा था, लेकिन 2020-21 के किसान आंदोलन के वक्त दोनों दलों के बीच कुछ तल्खी बढ़ गई थी. इसके बाद शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा से गठबंधन तोड़ दिया था. उधर, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल अस्पताल में भर्ती हैं. उनसे – रविवार को पंजाब के पूर्व डिप्टी – सीएम सुखबीर सिंह बादल ने मुलाकात की और उनका हाल चाल पूछा.

मनप्रीत सिंह बादल बठिंडा के जिंदल हार्ट – हॉस्पिटल में भर्ती हैं और उनको जल्द छुट्टी मलिने की संभावना जताई है. वहीं, अब एक बार फिर से लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले अकाली दल के एनडीए में शामिल होने की चर्चा और संभावना तेज हो गई हैं. इससे पहले भी एनडीए में कई दलों के शामिल होने की संभावना बनी हुई है. पिछले दिनारें जयंत चौधरी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय लोक दल भी एनडीए का हिस्सा बन गया है. शिरोमणि अकाली दल के अलावा दक्षणि की तेलगु देशम पार्टी, जनसेना पार्टी के भी एनडीए में शामिल होने संभावना है. दोनों दलों के नेताओं की भाजपा के केंद्रीय नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत भी हो चुकी हैं.