कटक : जगतपुर पुलिस ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चार देशी बंदूकें और 12 जिंदा गोलियां भी जब्त की हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने रविवार की शाम विभिन्न इलाकों में छापेमारी की, जिसके दौरान कुख्यात अपराधी प्रकाश बेहरा उर्फ बबुआ को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक 9 एमएम पिस्तौल और तीन जिंदा गोलियां मिलीं।

आगे की जांच में बबुआ की हथियारों और गोला-बारूद से जुड़े नेटवर्क में संलिप्तता का पता चला, जिसकी जड़ें बिहार के मुंगेर जिले में पाई गईं। इस खुलासे पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने जगतसिंहपुर जिले से प्यारी मोहन दास उर्फ पिंटू नाम के एक अन्य अपराधी को उसके साथी मिहिर कुमार रे के साथ पकड़ लिया। बाद की तलाशी में पिंटू के पास से दो आग्नेयास्त्र और सात जिंदा गोलियां मिलीं, जबकि मिहिर के पास एक आग्नेयास्त्र और दो जिंदा गोलियां मिलीं।

पूछताछ के दौरान, पिंटू ने मुंगेर जिले से हथियार लाने की बात कबूल की और हथियार खरीदने के लिए वहां के व्यक्तियों के साथ अपने पूर्व संबंध का खुलासा किया। इसके अलावा, यह पता चला कि सिंडिकेट कटक और पड़ोसी जिलों में एटीएम के लिए नकदी परिवहन वाहनों को निशाना बनाकर सशस्त्र डकैती की योजना बना रहा था।

दूसरी ओर, सिंडिकेट के दो और सदस्यों की पहचान की गई है, जिन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। यूपीडी कटक से एक विशेष टीम आगे की जांच के लिए मुंगेर आने वाली है, और निरंतर पूछताछ की सुविधा के लिए आरोपियों को रिमांड पर लाया जाएगा। बबुआ का आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं, जबकि पिंटू के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं।