राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. हर बूथ पर 370 अधिक वोट के मिशन को लेकर चल रही मध्य प्रदेश बीजेपी ने सरकार के सभी मंत्रियों से लेकर विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की डयूटी लगा दी है. दस दिन तक सभी को बूथों पर दो-दो घंटे बिताना होगा. बूथ विजय अभियान के तहत पार्टी इसमें 41 लाख कार्यकर्ताओं को बूथों पर उतारने जा रही है. कामों की रियल टाइम मॉनिटरिंग होगी. जिसकी जिम्मेदारी बाहरी कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने में चंद दिनों की देरी है. इस बीच 13 मार्च से बीजेपी बूथ विजय अभियान शुरू करने जा रही है. 22 मार्च तक चलने वाले अभियान के तहत सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, नियम और पंचायतों के प्रतिनिधियों से लेकर कार्यकर्ता बूथों पर होंगे. सबको एक ही टारगेट दिया जाएगा कि हर हाल में पिछले चुनाव के मुकाबले 10 प्रतिशत अधिक वोट बढ़वाना है.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस अभियान के तहत बूथों पर पहुंचेंगे. सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हर दिन कम से कम दो घंटे बूथ पर बिताएंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि बीजेपी कुशाभाऊ ठाकरेजी के जन्म शताब्दी वर्ष से लेकर बीते दो वर्षों में संगठन के विस्तार और पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए लगातार बूथ सशक्तीकरण का काम कर रही है. अगली कड़ी में बूथ विजय अभियान शुरू किया जा रहा है.

370 नए वोट हासिल करने की तैयारी

शर्मा ने कहा कि हर बूथ को मोदी बूथ बनाते हुए पार्टी का वोट शेयर 10 प्रतिशत बढ़ाने व 370 नए वोट हासिल करने की तैयारी की जाएगी. प्रदेश में 18-19 साल की आयु के 16 लाख मतदाता हैं. बूथों पर इन मतदाताओं से संपर्क और संवाद की खास प्लानिंग की गई है. प्रबुद्धजन, की वोटर्स और सभी समाज, वर्गों के प्रमुख लोगों से भी संपर्क किया जाएगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, युवा, महिला, खिलाड़ी, शासकीय योजनाओं के लाभार्थी सहित अन्य सभी वर्गों की छोटी-छोटी बैठक आयोजित की जाएंगी. हर काम की रिपोर्टिंग प्रवासी कार्यकर्ता संगठन ऐप पर रियल टाइम में करेंगे.

पीसी शर्मा ने साधा निशाना

बीजेपी के अभियान पर निशाना साधते हुए पूर्व कानून मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि चुनाव में कांग्रेस बेहतर परर्फोमेंस करने जा रही है. लेकिन चुनाव के जनता के बीच जाने से अच्छा है जनता के काम भी हों. पूर्व मंत्री के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस घरेलू कलह से ही नहीं उभर पा रही है. मोदीजी के नेतृत्व में बीजेपी जनमानस की भावनाओं पर खरी उतरी है. यही कारण है कि आज पार्टी का हर कार्यकर्ता जनता के बीच सिर उठाकर फिर बहुमत मांगने जा रहा है.

मुखर्जी के बलिदान के इतिहास से जोड़ने का प्रयास

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि पार्टी के सभी सातों मोर्चों की अहम जिम्मेदारी रहेगी. सभी मोर्चों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां और लक्ष्य दिए गए हैं. वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी की स्थापना करने वाले डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर में धारा 370 का विरोध किया था. धारा 370 के खिलाफ संघर्ष के दौरान ही डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान हो गया था. लोगों को पार्टी के इतिहास से जोड़े रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है.