नई दिल्ली . गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज आज शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 3 में स्थित एक बैंक्वेट हॉल में सात फेरे लेंगे. शादी और फिर गृह प्रवेश के लिए काला जठेड़ी को 6 घंटे की पेरोल मिली है. शादी के दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ,स्पेशल स्टाफ, क्राइम ब्रांच समेत पुलिस टीम मौजूद.

काला जठेड़ी और अनुराधा द्वारका के संतोष पैलस में शादी करने वाले हैं. इसके लिए तीन राज्यों की पुलिस हाई अलर्ट पर है. पुलिस शक है कि शादी में कभी भी विरोधी गैंग वाले हमला कर सकते हैं या फिर दुल्हा दुल्हन भागने की कोशिश भी कर सकते हैं, ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही पुलिस को भारी पड़ सकती है. किनी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए, दूल्हा दुल्हन पर खास नजर रखने के लिए और मेहमानों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कदम-कदम पर सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए है. 

गैंगवार की आशंका के मद्देनजर पुलिसकर्मी इस शादी में तैनात रहेंगे. काला और अनुराधा चार साल से प्रेम संबंधों में हैं. शादी के बाद अनुराधा परिवार के साथ चली जाएगी. वह पहले से जमानत पर है. पुलिस के मुताबिक, अनुराधा तलाकशुदा है. वर्ष 2006 में उनकी मुलाकात शेखावाटी कॉलेज, सीकर के लेक्चरार फेलिक्स दीपक मिंज से हुई थी. दोनों ने मई, 2007 में शादी की थी, लेकिन 2013 में दोनों अलग हो गए. 

ऐसे पकड़े गए दोनों

मार्च, 2021 में दोनों ने इंदौर छोड़ दिया और बिहार चले गए. दोनों विवेकानंद कॉलोनी, पूर्णिया में किराये पर रहे. 30 जून, 2021 को बिहार से निकले और लखनऊ पहुंच गए. इसके बाद शिरडी, मुंबई, तिरूपति, मथुरा, आगरा आदि जगहों पर गए. जुलाई, 2021 के दूसरे सप्ताह में रघुनाथ रेजीडेंसी, बहारदपुर, हरिद्वार चले गए. इसी माह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों को यमुनानगर से सहारनपुर हाईवे पर सरवासा टोल के पास पकड़ लिया. उस समय अनुराधा पर राजस्थान पुलिस ने 10,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, जबकि काला की गिरफ्तारी पर सात लाख रुपये का इनाम घोषित था.

250 पुलिसकर्मी हाईटेक हथियारों के साथ तैनात

अधिकारी ने बताया कि विवाह के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. सूत्रों ने बताया कि संदीप का विवाह कार्यक्रम 250 पुलिसकर्मियों और हाई टेक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो की तैनाती की गई है. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की टीमें शामिल है. इनके अलावा राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी भी संदीप की शादी पर नजर रखेंगे.

सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

अधिकारी ने बताया, कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे और कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है. उन्होंने बताया कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएंगी. हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले संदीप कभी वांछित था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम था.

शादी का पूरा कार्यक्रम

अदालत ने अधिकारियों को 12 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच संदीप को उसके विवाह समारोह में ले जाने का निर्देश दिया है, साथ ही दिल्ली पुलिस को सुरक्षा सुनिश्चित करने का काम सौंपा है. इसके अतिरिक्त उन्हें 13 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच गृह प्रवेश समारोह के लिए ग्राम जठेड़ी ले जाया जाना है. संदीप की ओर से थाना द्वारका साउथ में धारा 307 (हत्या का प्रयास), 387 (जबरन वसूली), 120बी (आपराधिक साजिश) और शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज मामले में हिरासत पैरोल के लिए आवेदन दायर किया गया था. संदीप ने अपनी शादी को संपन्न करने के लिए मानवीय आधार पर पैरोल की मांग की, जो उनके परिवार द्वारा 12 मार्च को सुबह 10 बजे निर्धारित की गई है. गृह प्रवेश समारोह 13 मार्च को सुबह 11 बजे गांव जथेरी, सोनीपत, हरियाणा में आयोजित करने की योजना है.