शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) के बीच वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाई गई। पीएम मोदी वर्चुअली तौर पर कार्यक्रम से जुड़े और यह सौगात दी। भोपाल रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे। 

वंदे भारत ट्रेन का खजुराहो, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर और टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 6.40 घंटे में 667 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। शेड्यूल के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन खजुराहो रेलवे स्टेशन से दोपहर 2:30 बजे (सोमवार को छोड़कर) रवाना होगी और रात 11.10 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह बीजेपी में होंगे शामिल! पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे उनके बंगले, बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा

देश भर में 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज को देशभर में एक साथ 85 हजार करोड़ रुपये की लागत से लगभग 6000 परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री देश के कई स्टेशनों के बीच 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

विकास के मामले में रेलवे ने किया अद्भुत काम

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि विकास के मामले में रेलवे ने अद्भुत काम किया है। रेल मंत्री अतीत में सिर्फ अपने राज्य में रेल देने के लिए जाने जाते थे। पहले रेल और हमारा बजट अलग-अलग अलग था। प्रधानमंत्री मोदी ने पुरानी परम्पराओं को बदल दिया है। 2014 के पहले 300 करोड़ अधिकतम बजट बहुत होता था आज 15 सौ करोड़ का बजट मिल रहा है। आज हमें वंदे भारत ट्रेन की भी सौगात मिल रही है। खजुराहो से दिल्ली की कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

बड़ी खबरः भोपाल, बड़वानी और खंडवा में NIA के छापे, अवैध हथियारों को लेकर सर्चिंग, दो संदिग्ध हिरासत में

अब रेलवे स्टेशन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का ने कहा कि भारत को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना है उसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना होगा। रेलवे सड़क निर्माण में अद्भुत कार्य हो रहे हैं। हमारे रेलवे स्टेशन पर गंदगी का अंबार होता था। अब रेलवे स्टेशन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं है। पीएम मोदी पर लोगों को भरोसा है। राज्य और केंद्र सरकार समन्यवक बिठा कर विकास किया जा रहा है।

लगातार हो रही बाघों की मौत पर सरकार का एक्शनः गठित की तीन सदस्य की टीम, 3 सालों में हुई बाघों की मौत की करेगी जांच

केसरिया रंग में वंदे भारत

बुंदेलखंड के पर्यटन हब खजुराहाे और देश की राजधानी दिल्ली को जोड़ने के लिए शुरू हो रही वंदेभारत एक्सप्रेस केसरिया रंग की है। खजुराहो-निजामुद्दीन वंदेभारत में आठ कोच होंगे। इसमें 7 कोच एसी चेयरकार और 1 एग्जिक्यूटिव क्लास का होगा। ट्रेन में कुल 602 सीटें होंगीं। जिसमें सात एसी चेयरकार कोच में 546 सीट और एग्जिक्यूटिव क्लास के एक कोच में 56 सीट होंगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H