राजकुमार दुबे, भानुप्रतापपुर। ‘न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम’ वाली बात मंगलवार को रेलवे के अधिकारियों के लिए सटिक साबित हुई. भानुप्रतापपुर में ‘वन शॉप, वन प्रोडक्ट’ स्टॉल के लोकार्पण कार्यक्रम में रेलवे अधिकारियों की किरकिरी हो गई. कार्यक्रम में न तो कांग्रेस विधायक शामिल हुईं, और न ही भाजपा कार्यकर्ता. ऐसे में स्थानीय महिला सरपंच के जरिए औपचारिकताओं को पूरा किया गया. इसे भी पढ़ें : शोभायात्रा में ढोल बजाने वाली युवतियों से छेड़छाड़, मंडली ने युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें Viral Video …

देश-प्रदेश के अन्य रेलवे स्टेशनों की तरह भानुप्रतापपुर में भी ‘वन शॉप, वन प्रोडक्ट’ स्टॉल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण किया. लेकिन कार्यक्रम में न तो कोई भाजपाई शामिल हुआ और न ही स्थानीय कांग्रेस विधायक सावित्री मंडावी. भाजपाइयों इसलिए कार्यक्रम का बहिष्कार किया, क्योंकि कांग्रेस विधायक को आमंत्रित किया गया था. वहीं विधायक मंडावी संभवत: इसलिए शामिल नहीं हुई, क्योंकि यह केंद्र की भाजपा सरकार का था.

इसे भी पढ़ें : हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने दिया इस्तीफा, नया मुख्यमंत्री आज ही करेगा शपथ ग्रहण…

मंडल अध्यक्ष नरोत्तम सिंह चियाहान ने बताया कि भानुप्रतापपुर विधायक सावित्री मंडावी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डीआरएम ने पत्र के जरिए आमंत्रित किया था. लेकिन विधायक के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की वजह से रेलवे अधिकारियों ने कन्हारगांव की महिला सरपंच लक्ष्मी मंडावी को घर से बुलाकर कार्यक्रम की औपचारिकताओं को पूरा किया गया.