शिखिल ब्यौहार, भोपाल. लोकसभा चुनाव को लेकर आरएसएस भी अंदरूनी तौर पर पूरी तरह से एक्टिव हैं। संघ के अनुषांगिक संगठन अपने-अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए टारगेट पर काम कर रहे हैं। संघ के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने मध्यदेश में रिकॉर्ड दर्ज कराया है। मुस्लिम मंच का दावा है कि ऐसा पहली बार हुआ कि राष्ट्रवादी विचारधारा से एमपी के करीब साढ़े चार लाख मुस्लिम जुड़े।

KP Yadav कांग्रेस के संपर्क में हैं ? कांग्रेस सांसद ने दिया ये जवाब, CAA को लेकर कही यह बात

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रदेश पदाधिकारी तौफीक अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच एक गैर राजनीतिक संगठन है। बीते आठ माह से मंच की विचारधारा से मुस्लिमों को रूबरू कराने का अभियान चलाया जा रहा है। अब तक साढ़े चार लाख से अधिक मुस्लिम संगठन से जुड़े। उन्होंने बताया कि यदि बीते विधानसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा में यह बात सामने आई कि एमपी के मुस्लिम मतदाताओं ने राष्ट्रवाद को वोट दिया। उन्होंने कहा कि कई मुस्लिम केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से भी प्रभावित होकर संघ के साथ जुड़ रहे हैं। मंच का दावा है कि सबसे ज्यादा भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खंडवा, रतलाम, जबलपुर, सागर, ग्वालियर, बुरहानपुर, नीमच समेत अन्य जिलों में सबसे ज्यादा मुस्लिम संच से जुड़े।

मध्य प्रदेश में बढ़ेगी मजदूरी की दर: श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल बोले- भर्ती का रास्ता भी खुलेगा

मामले पर शुरू हुई सियासत

मामले को लेकर प्रदेश में सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने आरोप लगाया कि संघ हो या बीजेपी दोनों ही धर्म के नाम पर सियासी रोटियां सेंकने का काम करते हैं। एक हाथ से जुड़ने तो दूसरे हाथ से तोड़ने का षड्यंत्र संघ कर रहा है। कांग्रेस ने कहा कि संघ के इस षड्यंत्र से लोग सावधान रहें। उधर, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि संघ एक राष्ट्रवादी संगठन है। यदि राष्ट्रवादी विचारधारा से कोई भी वर्ग या धर्म विशेष के लोग जुड़े तो इसमें आपत्ति क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा से ही देश हित और राष्ट्र हित के कार्यों से परहेज रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H