कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से क्राइम की खबर सामने आई है। जहां आर्मी जवान से जमीन के नाम पर 6 लाख की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। इस मामले में पूर्व सैनिक कल्याण संगठन ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है। इधर शहर के ग्वालियर थाना पुलिस ने एक घर से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आर्मी जवान से जमीन के नाम पर ठगी

शहर के मुरार क्षेत्र में रहने वाले सुनील भदोरिया ने आर्मी जवान धर्म सिंह तोमर से जमीन के नाम पर 6 लाख रुपए की ठगी कर ली। दरअसल, पीड़ित को मुरार इलाके में एक प्लॉट चाहिए था। इसके लिए सुनील सिंह उनके संपर्क में आया। उसने आर्मी जवान को ऐसा प्लॉट दिखाया, जो दूसरे के नाम पर था। इस प्लॉट के नाम पर आरोपी ने जवान से तीन किस्तों में 6 लाख रुपए वसूल लिए। जब काफी दिनों तक प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई गई। तब जवान ने पंजीयन कार्यालय से जमीन के बारे में डिटेल निकाला। जिसमें पता चला कि वह जमीन सुनील सिंह भदोरिया का नहीं है। इसके बाद उसने थाने में इसकी शिकायत की, लेकिन एक साल भी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसे लेकर आज पूर्व सैनिक कल्याण संगठन के लोगों ने एसपी से जल्द कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले की जांच मुरार सीएसपी को सौंपी गई है।

CISF जवान पर हथियार बंद बदमाशों ने किया हमला: थाने में आवेदन देने के बाद भी दर्ज नहीं हुई FIR, शादी समारोह में शामिल होने आया था

सूची में नाम फिर भी नहीं मिला PM आवास: ग्रामीण ने सरपंच और सचिव पर लगाए मनमानी के आरोप, जनसुनवाई में लगाई गुहार

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

इधर, ग्वालियर थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि गौसपुरा नंबर- 1 के भीमा वाली गली में एक युवक अवैध रूप से शराब बेच रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी। पुलिस को देख युवक भागने लगा, जिसे पुलिस घेराबंदी कर धर दबोचा। पूछताछ में उसने अपना नाम देवेंद्र यादव बताया और जुर्म कबूल किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में शराब जब्त किया है। आरोपी डिमांड के हिसाब से घर से ही सप्लाई करता था। फिलहाल, पुलिस आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H