कुमार इंदर, जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर की ग्रे आयरन फाउंड्री फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट हो गया. हालांकि गनीमत यह रही कि ब्लास्ट में कोई भी कर्मचारी घायल नहीं हुआ. हालांकि हादसों के पीछे के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. वहीं इस हादसे में वह नुकसान का आकलन लगाने का काम भी जारी है.

बताया जा रहा है की भट्टी में कई टन लोहा गलाया जा रहा था. उसी वक्त अचानक भट्टी में एक के बाद एक करके तीन ब्लास्ट हो गए. गनीमत इस बात की रही कि पहले ही ब्लास्ट में कर्मचारी एरिया छोड़कर बाहर आ गए. वरना ये हादसा बड़ा हो सकता था. फैक्ट्री में होने से पहले एक आवाज आई जिसको लेकर अलार्म बजने पर कर्मचारी अलर्ट हो गए और देखते ही देखते कर्मचारी बाहर आ गए.

जूनियर डॉक्टर हुए लामबंद: ग्वालियर चंबल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में आज ओपीडी बंद, कल हड़ताल की चेतावनी, चरमरा सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था

ब्लास्ट के बाद एरिया को किया गया सील

फैक्ट्री में जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ है उसे फिलहाल सील कर दिया गया है. वहीं अधिकारी इस बात की तफ्तीश करने में जुटे हुए हैं कि आखिर इस हादसे की वजह क्या है. हादसे से हुए नुकसान का अनुमान लगाना अभी बाकी है,

अभिषेक बच्चन यहां से लड़ेंगे चुनाव! समाजवादी पार्टी दे सकती है टिकट

सेना के लिए काम करती है फैक्ट्री

वहीं हादसे के बाद मौके पर फैक्ट्री अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जीआईएफ सेना के लिए काम करती है. इस फैक्ट्री का मुख्य काम ढलाई का है. जहां सेना के कई बढ़े उत्पादों की ढलाई होती है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H