नई दिल्ली . नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि इसे वापस लिया जाना चाहिए केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि ये वोट बैंक बनाने का खेल है, भाजपा वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”पूरे देश की मांग है कि CAA वापस लिया जाए. अगर बीजेपी नहीं मानती और इसको वापस नहीं लेती है तो बीजेपी के खिलाफ वोट करके आप अपना गुस्सा जाहिर करें.”

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ”ये पूरा खेल चुनाव को लेकर है. इन लोगों को यहां बसा कर बीजेपी वाले अपना वोट बैंक तैयार कर रहे हैं. पिछले 10 सालों में बहुत उद्योगपति भारत छोड़कर चले गए. अगर चाहिए तो इनको लेकर वापस आओ, तााकी रोजगार बढ़े. ये देश के लिए बड़ा खतरनाक फैसला है.”

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत के 11 लाख उद्योपति विदेश चले गए, जो लाखों लोगों को रोजगार देते थे. यदि बीजेपी को लाना ही है तो इन लोगों को लाए. ये लोग कह रहे हैं कि 2014 से पहले आए घुसपैठियों को नागरिकता दी जाएगी. दिल्ली के सीएम ने कहा कि 2014 की समय सीमा को बाद में बढ़ा दिया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि हम किसी हालत में अपने बच्चों के रोजगार दूसरे देश के लोगों को नहीं लेने देंगे. हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे. अगर ये इसे वापस नहीं लेते हैं, तो इस चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोट करके आप अपना गुस्सा जाहिर कीजिए. अपने बच्चों के लिए तो रोजगार है नहीं और पाकिस्तानियों को बुलाकर रोजगार देना चाहते हो, ये बात मेरी तो समझ से परे है. भारत पूरी दुनिया से उल्टा चल रहा है. पूरी दुनिया में दूसरे देश के गरीब लोगों को आने से रोका जा रहा है, हम अपने दरवाजे उनके लिए खोल रहे हैं. जो भारत छाड़कर चले गए, उन कारोबारियों को वापस लाएं ना, ताकि नई फैक्ट्रियां खुलें और अपने बच्चों को रोजगार मिले.

दिल्ली सीएम ने सवाल किया कि अगर 3 करोड़ में से डेढ़ करोड़ लोग भी भारत आ गए तो इनको रोजगार कौन देगा और इनको कहां बसाया जाएगा. उन्होंने कहा कि आखिर बीजेपी ऐसा क्यों कर रही है, इस मद्दे पर बहुत से लोगों से बात हुई. अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर CAA को लेकर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पूरा का पूरा खेल वोट बैंक बनाने की गंदी राजनीति का है. इन तीनों देशों से डेढ़ से 2 करोड़ लोगों को भारत ले आया गया और उनको चुन-चुन कर देश के अलग-अलग भागों में बसाया गया, ताकि जहां बीजेपी के वोट कम है, वहां झुग्गी डालकर इनको बसाया जाएगा और बीजेपी के वोट तैयार हो जाएंगे.

सीएम नेकहा – ये CAA आखिर है क्या?

सीएम ने केंद्र सरकार तंज कसते हुए कहा कि ये CAA आखिर क्या है? बीजेपी की केंद्र सरकार का कहना है कि तीन देश बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अल्पसंख्यक अगर भारत की नागरिकता लेना चाहें, तो उनको दे दी जाएगी. इसका मतलब बड़ी संख्या में इन देशों से अल्पसंख्यकों को लाया जाएगा और उन्हें रोजगार दिए जाएंगे. उनके लिए घर बनाए जाएंगे. उनको यहां बसाया जाएगा. यह अजीब बात है ना?