Lok Sabah Election 2024 देश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है. अब एक और बड़े नेता ने फिर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. यूपी में कानपुर से विधायक रहे अजय कपूर अब भाजपा में शामिल होंगे. अजय कपूर, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव थे. कांग्रेस ने उन्हें बिहार के सह प्रभारी अजय कपूर की जिम्मेदारी भी दी थी. अजय कपूर को कांग्रेस कानपुर सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने वाली थी.

बता दें कि अजय कपूर तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं. वह साल 2002 से 2017 तक विधायक रहे. अजय कपूर कानपुर की गोविंद नगर और किदवई नगर सीट से विधायक रहे. उनकी गिनती यूपी कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है. अजय कपूर, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी नेताओं में थे. एक समय में कानपुर तो कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था. इस बार उनकी दावेदारी कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की थी. यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन है. गठबंधन में कानपुर की सीट कांग्रेस के खाते में गई है.

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Election: बसपा ने बिजनौर से विजेंद्र सिंह को बनाया उम्मीदवार, लोकदल से इस्तीफा देकर हुए हैं हाथी पर सवार

बता दें कि गठबंधन के तहत यूपी की 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन बार के विधायक और कानपुर के बड़े नेता अजय कपूर ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है. कहा जा रहा है कि वे जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक