टुकेश्वर लोधी, आरंग. जल संसाधन विभाग ने आज आरंग में विधानसभा क्षेत्र में कुल 819.47 लाख रुपए की लागत से होने वाले 3 बड़े निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने वाले थे, लेकिन व्यस्तता के कारण वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. उनकी गैरमौजूदगी में क्षेत्रीय विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया. वहीं इस कार्यक्रम में भारी अव्यवस्था देखने की मिली.

आयोजन को लेकर जल संसाधन विभाग की नाकामी साफ देखी जा सकती थी. आरंग के 04 ग्राम पंचायतों को मिलने वाली बड़ी सौगात में गांव के लोग ही नदारद रहे. भीड़ न आने के बाद भी लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियां भी नहीं थी. जो लोग कार्यक्रम में आए भी थे उन्हें स्वल्पाहार में बूंदी और सेव देकर निपटाया गया. जल संसाधन विभाग के इस कार्यक्रम को देखकर कहा जा सकता है कि यह आयोजन सिर्फ खानापूर्ति के लिए किया गया था. विभाग के लिए अच्छी बात ये रही कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अपनी व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में नहीं आ सके, वरना आज विभाग के किसी न किसी अधिकारी या कर्मचारियों पर गाज जरूर गिर सकती थी.

कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से, गांव में सूचना मिली सुबह 10.30 बजे : ग्रामीण

इस कार्यक्रम में आरंग विधानसभा क्षेत्र के 04 ग्राम पंचायतों को बड़ी सौगात मिली है. इसका लाभ क्षेत्र के कई गांवों को भी मिलेगा. कार्यक्रम में कोल्हान नाला में नारा के पास एनीकट निर्माण कार्य (लागत 373.66 लाख रुपए), जरौद नाला में स्टापडेम निर्माण कार्य (लागत 250.47 लाख रुपए), कलई नाला में बोड़रा स्टापडेम निर्माण कार्य (लागत 195.34 लाख रुपए) का भूमिपूजन और शिलान्यास आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने किया. कार्यक्रम ग्राम पंचायत कलई में आयोजित था. ऐसे में उम्मीद थी कि ग्राम कलई से बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहेंगे, लेकिन कार्यक्रम में गिनती के महिला और पुरुष आ सके.

ग्रामीणों ने बताया कि कार्यक्रम की जानकारी आज सुबह करीब 10.30 बजे ग्राम कोटवार के माध्यम से दी गई थी, जबकि कार्यक्रम 12 बजे से आयोजित होना था. कार्यक्रम की सूचना नहीं मिलने के कारण अधिकतर ग्रामीण अपने-अपने काम में चले गए थे. ऐसा ही हाल ग्राम पंचायत नारा, बोड़रा और जरौद में भी रहा. कार्यक्रम की पूर्व जानकारी न होने के कारण ग्रामीण इस बड़े आयोजन से वंचित रह गए.

मोदी की गारंटी से प्रदेश की जनता खुशहाल : गुरु खुशवंत

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि आज आरंग विधानसभा क्षेत्र को बड़ी सौगात मिली है. क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ा दिन है, क्योंकि स्टॉपडेम और एनीकेट निर्माण से किसानों को खेती के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगा. प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी लागू है. प्रदेश में बीते 05 साल में कांग्रेस सरकार ने जो अन्याय किसानों, मजदूरों, गरीबों, युवाओं, महिलाओ के साथ किया था उसका परिणाम प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में दे दिया है. अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है. पिछले 05 साल में प्रदेश काफी पीछे रह गई थी उसे अब आगे बढ़ाना है. प्रदेश में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है. महिलाओ को 1000 रुपए प्रति माह मिलने लगा है. किसानों को भी 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान हो गया है. भाजपा जो कहती है वो पूरा करती है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक