अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से ठगी का एक ताजा मामला सामने आया है जहां ठगों ने एक विधवा महिला के साथ गई ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इस वारदात में एक महिला भी शामिल थी जिसनें अपने साथियों के साथ मिलकर महिला के साथ ठग लिया और उसके मृत पति के बीमा पॉलिसी के 26 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। आरोपियों ने फर्जी बीमा एजेंट बनकर उसके अकाउंट से पैसे निकाल लिए। इस मामले में माधव नगर पुलिस जांच कर रही है।

MP BREAKING: इंडस्ट्रीज हाउस बिल्डिंग में लगी भीषण आग, ऑफिस में कई लोग फंसे, वीडियो जारी कर मांगी मदद

दरअसल शाजापुर के सुनेरा में रहने वाली टीना उदासी के 36 वर्षीय पति रोहित उदासी ने उज्जैन के फ्रीगंज स्थित HDFC LIFE से बीमा पॉलिसी ली थी। 20 जून 2023 को उसके पति रोहित की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद देवास के बारोठ की रहने वाली पूजा चौहान और धर्मेंद्र सांसी टीना के घर सुनेरा पहुंचे। आरोपियों ने खुद को HDFC LIFE का बीमा एजेंट बताकर उसे बीमा का क्लेम दिलवाने की बात कही और टीना से आधार पैन कार्ड, फोटो सहित अन्य दस्तावेज ले लिए। इसके बाद दोनों ने मिलकर मृतक की पत्नी की जगह आधार और पैन में महिला ठग का फोटो लगाकर HDFC कार्यालय में क्लेम के लिए पेश कर दिया। 

BJP के गढ़ खजुराहो में सेंध लगा पाएगा विपक्ष ? उमा भारती ने लगातार 4 बार दर्ज की थी जीत, जानिए क्या है इस सीट की रवायत

16 फरवरी को 26 लाख 44 हजार 901 रुपए का चेक जारी हो गया जिसके बाद HDFC मैनेजर ने चेक पूजा चौहान को दे दिया। देवास के बैंक में चेक क्लियर होते ही 17 फरवरी को 9 लाख 90 हजार और 19 लाख 80 हजार बैंक से निकालकर दोनों रफूचक्कर हो गए। मामले की जानकारी लगते ही टीना उदासी ने अपने जेठ और परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर उज्जैन के थाना माधव नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई।

मामूली विवाद में युवक की हत्या: कुल्हाड़ी से वार कर उतारा मौत के घाट, आरोपियों के तलाश में पुलिस

पुलिस की एक टीम देवास में पूजा के घर उसे तलाशने के लिए पहुंची है। माधव नगर थाने के एसआई पवन वास्कले ने बताया कि पूजा चौहान और धर्मेंद्र के साथ अन्य लोग भी इसमें शामिल है। जांच कर जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H