कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी में NSUI ने बड़ा प्रदर्शन किया। आए दिन असामाजिक तत्वों के हंगामे और शाम होते ही शराबियों के अड्डे में तब्दील होने के खिलाफ NSUI ने मोर्चा खोल दिया है। अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। मांग पूरी नहीं होने पर NSUI ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

दरअसल, जीवाजी विश्वविद्यालय को नेक द्वारा A++ ग्रेड दिया गया है। ग्वालियर चंबल अंचल की यह सबसे पुराना शासकीय विश्वविद्यालय है। जहां दूरदराज से लोग पढ़ने के लिए आते हैं लेकिन विश्वविद्यालय के अंदर आए दिन बाहरी असमाजिक तत्वों द्वारा हंगामा किया जाता है। वहीं देर शाम होते ही विश्वविद्यालय कैंपस शराबियों के अड्डे में तब्दील हो जाता है। इस अवस्था के खिलाफ अब NSUI ने मोर्चा खोल दिया है।

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी की दूसरी सूची जारी, MP की बची हुई पांच सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

बुधवार को जीवाजी यूनिवर्सिटी के NSUI अध्यक्ष पारस यादव के नेतृत्व में बड़ा प्रदर्शन किया गया। जिसमे सैंकड़ों की संख्या में छात्र छात्राओं ने विश्विद्यालय की एडमिन बिल्डिंग का घेराव किया। पारस यादव ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर विश्विद्यालय के VC को ज्ञापन दिया। इसके जरिये मांग की गई है कि विश्विद्यालय के दोनों एंट्री गेट पर आने जाने वाले लोगों की जानकारी विजिटर रजिस्टर में नोट की जाए।

MP BREAKING: इंडस्ट्रीज हाउस बिल्डिंग में लगी भीषण आग, ऑफिस में कई लोग फंसे, वीडियो जारी कर मांगी मदद

इसके साथ ही विश्विद्यालय कैंपस को शराबियों से बचाने के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जाए। क्यों कि इसके जरिये पढ़ने वाली छात्राएं सबसे ज्यादा असुरक्षा महसूस करती है। साथ ही विश्विद्यालय के अंदर छात्र हित से जुड़ी जरूरी सुविधाओं की मांग भी उठाई गई है। 12 सूत्रीय मांग पूरी न होने पर NSUI ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H