कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मिलावट खोरों पर कार्रवाई की गई है। छापेमारी के दौरान 12 क्विंटल मावा और तीन क्विंटल पनीर जब्त किया गया है। पुलिस प्रशासन और खाद्य विभाग ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है। बताया गया कि एक साल पहले भी इसी मकान पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की थी।

होली के त्यौहार के मद्देनजर एक बार फिर मिलावट खोर सक्रिय हो गए हैं। इधर हाई कोर्ट की सख्ती का भी जिला प्रशासन पर असर देखने को मिल रहा है। इसी देखते हुए बुधवार को जिला प्रशासन की राजस्व और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गुप्तेश्वर पहाड़ी के पीछे स्थित बरा गांव में एक गोदाम में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 12 क्विंटल मावा और तीन क्विंटल पनीर बरामद किया गया है। कुछ माल छोटी लोडर गाड़ियों में रखा हुआ था।

कुबेरेश्वर धाम पहुंचे बाबा रामदेव: पंडित प्रदीप मिश्रा से की मुलाकात, कहा- मैं भी शिवजी का भक्त, लेकिन…

प्रशासन की टीम ने सभी खाद्य पदार्थों के सैंपल कलेक्ट किए हैं। आशंका है कि यह मिलावटी हो सकते हैं। एसडीएम अतुल सिंह के मुताबिक भिंड और मुरैना से बड़ी संख्या में छोटे कारोबारी पनीर मावा और अन्य दूध के बने उत्पादों को लेकर आते हैं। यहां से देश के दूसरे महानगरों में इन खाद्य पदार्थों को भेजा जाता है।

MP में एयर एंबुलेंस के बाद अब एयर टैक्सी: पर्यटन स्थलों तक पहुंचना होगा आसान, जानिए किराया और कैसे बुक होगी Air Taxi

गौरतलब है कि हाई कोर्ट में भी मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर एक जनहित याचिका लंबित है, जिस पर लगातार सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने भी इस मामले में सख्ती दिखाते हुए मिलावटखोरों को सलाखों के पीछे भेजने की बात कही है। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि इस कारोबार को करने वाले कौन लोग हैं, भिंड और मुरैना के लोगों की भी पड़ताल की जा रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H