प्रधानमंत्री सूरज पोर्टल लॉन्च को लेकर धार में आज सभा हुई। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी वर्चुअली जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मुझ जैसे किसान परिवार के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा नरसिंहपुर से और उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल सिंगरौली से जुड़े थे। 

रेणु अग्रवाल, धार। मुख्यमंत्री मोहन यादव आज धार पहुंचे जहां प्रधानमंत्री सूरज पोर्टल लॉन्च को लेकर सभा आयोजित की गई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री वर्चुअल जुड़े और देश के विभिन्न राज्यों के ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से वर्चुअल बात की जिसका लाइव प्रसारण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सभा को संबोधित कहा कि एक-दो दिन में आचार संहिता लग जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ की, साथ ही कई योजनाओं के लाभार्थियों, हितग्राहियों को चेक दिया। मंच से सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोट बैंक समझा। कांग्रेस ने कभी किसी आदिवासी को कांग्रेस ने राज्य सभा में मेंबर बनाकर नहीं भेजा, सांसद नहीं बनाया। बनाया तो भारतीय जनता पार्टी ने और मेरे जैसे किसान परिवार के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आप मोदी जी को आशीर्वाद दें और तीसरी बार सरकार बनाएं। 

सीएम ने आगे कहा कि अपने कामों के बलबूते पर भारत ने दुनिया में अपनी पहचान बनाई। भारत पांचवी अर्थव्यवस्था बनकर दुनिया के सामने सीमा ठोक कर खड़ा हो गया। हमें इस बात का गर्व है। लगभग 100 साल तक हमें गुलाम बनाने वाला अंग्रेज इंग्लैंड अब हमारे हाथ के नीचे आया है। अपने भारत के बढ़ते कदम को लेकर इंग्लैंड, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया कौन  से बड़े बड़े देश भारत से दोस्ती करना नहीं  चाहते।

हमारे अपने भारत में साफ सफाई के बारे में बातें होती है। हमारे अपने मोदी जी ने आने के बाद एक संकल्प किया कि हम अपने देश की तस्वीर बदलेंगे और हमने देखा, 10 साल के अंदर अब स्वच्छता के भी पुरस्कार मिलने लगे हैं। इंदौर देश का नंबर वन नगर बना है। सातवीं बार लगातार और पूरे देश में मध्य प्रदेश दूसरे नंबर का राज्य बना। एक वह समय था जब हमारे क्रांति वीरों को अपमानित करके पता नहीं क्या-क्या बोलते थे। धार वह जगह है जहां पर राजा भोज के पराक्रम का सूर्य चमकता था। राजा भोज की नगरी यह पूरा क्षेत्र धार अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है। 

नरसिंहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा

दीपक कौरव, नरसिंहपुर। पीजी कॉलेज नरसिंहपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा आज नरसिंहपुर पहुंचे जहां उप मुख्यमंत्री ने पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम नरसिंहपुर में वर्चुअल रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूरज पोर्टल लांच कार्यक्रम में भाग लिया।  इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित हितग्राहियों को सूरज धारा योजना से अवगत कराया। इतना ही नहीं, इस कार्यक्रम के दौरान विकलांग हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के द्वारा लाभ भी दिलाया गया। 

सिंगरौली पहुंचे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा 

पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। विंध्य के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला अपने एकदिवसीय दौरे पर सिंगरौली पहुंचे जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम स्वराज पोर्टल के वर्चुअल शुभारंभ में शामिल हुए। इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल का भ्रमण किया। अस्पताल में काफी लापरवाही पाई गई जहां उन्होंने   काफी नाराजगी व्यक्त किया। जिला अस्पताल में निर्माणाधीन गहन चिकित्सा इकाई और अन्य कार्यों की जिला अस्पताल के प्रबंधक और डॉक्टर के साथ समीक्षा भी की। इसके बाद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नवनिर्माण मेडिकल कॉलेज पहुंचकर बन रहे मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया और ठेकेदार सहित जिला कलेक्टर एवं जिले के आला अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने का निर्देश भी जारी किया। 

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि 14 करोड़ रुपए की लागत से क्रिटिकल केयर बनाया जा रहा है। टॉप फ्लोर पर क्रिटिकल केयर का निर्माण किया जाएगा जिसमें से 50 आईसीयू रहेंगे और 100 बेंड की अलग से व्यवस्था रहेगी। जिला अस्पताल का विस्तार भी किया जाएगा जिसके लिए जल्द ही टेंडर किया जाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेज इसी वर्ष शुरू होने वाला है जहां मेडिकल कॉलेज बनता है वहां पर कम से कम 500 बेड का जिला अस्पताल होना चाहिए। जल्द ही जिला अस्पताल 500 बिस्तर का होगा जिससे मरीजों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। सिंगरौली जिले के लंबे समय से मांग थी कि यहां पर मेडिकल कॉलेज बनना चाहिए तो वह इसी वर्ष संचालित होगा। 

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के डॉक्टर अगर ड्यूटी टाइम के दौरान प्राइवेट अस्पताल में जाते हैं तो हम इसकी जांच करवा कर उन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सभी मेडिकल सहित क्लिनिक के लाइसेंस अधिकारियों से चेक कराया जाएगा। जिले में डीएफ एफ सीएसआर जैसे फंड होने के बाद भी अगर जिले के विकास के लिए पैसे की कमी हो रही है तो यह हमारी कमजोरी है और हम इसे जल्द से जल्द दूर करेंगे और विभागों में बढ़ रही भ्रष्टाचारियों को जल्द ही खत्म करेंगे। भ्रष्टाचारी करने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा।