कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। कांग्रेस से एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ BJP में शामिल हो रहे है, वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दर्जनों कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह से मुलाकात के दौरान कहते नजर आ रहै है कि “मुरैना से दीपक शर्मा नाम याद रखिए, यदि कांग्रेस की सीट निकलवानी है तो कार्यकर्ताओं की मदद करो राजा साहब, हम लोग ही पार्टी के लिए लड़ाई लड़ते है”

दरअसल वायरल वीडियो ग्वालियर के एक होटल का बताया जा रहा है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मंगलवार को दौरे पर पहुंचे थे। इस मौके पर उनसे मुलाकात करने ग्वालियर गुना और मुरैना जिले से कांग्रेस के पदाधिकारी पहुंचे थे। वे जब तीनों लोकसभा सीटों से जुड़े लोगों से रायशुमारी कर रहे थे, तभी मुरैना कॉंग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा के समर्थकों ने दिग्विजय से मुरैना लोकसभा सीट को लेकर बात करना चाही। दीपक शर्मा को टिकट दिए जाने की मांग की तो दिग्विजय सिंह उन्हें अनसुना कर अपनी कार में बैठने लगे।

कार्यकर्ताओं को पीछे कर दिया जाता

तभी दीपक शर्मा के समर्थकों ने जोर से आवाज लगाई और कहा की यदि “कॉंग्रेस की सीट निकलवानी है तो कार्यकर्ताओं की मदद करो राजा साहब। हम लोग ही पार्टी के लिए लड़ाई लड़ते है”। कार्ययकर्ताओं की इस बात को सुनने के बाद भी दिग्विजय अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। वायरल वीडियो में मुलाकात करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में शामिल कौशल पंडित का कहना है कि राजा साहब से मुलाकात करने के लिए वे गए थे। हमने अपनी बात रखी और कहा है कि साहब जब टिकट की बात आती है तो कार्यकर्ताओं को पीछे कर दिया जाता है।

खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ेगा

जब संघर्ष की बात आती है तो विपक्ष में बीते कई सालों से कार्यकर्ता ही संघर्ष कर रहा है। ऐसे में कार्यकर्ताओं के सम्मान को ध्यान में रखते हुए शहर जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा का ही टिकट होना चाहिए, ताकि प्रत्येक कार्यकर्ता के अंदर उत्साह आएगा और कार्यकर्ताओं का सम्मान भी होगा। यदि पार्टी किसी बाहरी व्यक्ति को मुरैना लोकसभा सीट से टिकट देती है तो कार्यकर्ता उतने उत्साह से काम नहीं करेगा जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना होगा।

MP में जो स्थिति है उसके पीछे दिग्विजय सबसे बड़े कारण

वहीं वायरल वीडियो में दिग्विजय सिंह द्वारा कार्यकर्ताओं को अनसुना किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी भी तंज कस रही है। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर भदोरिया का कहना है कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं हो रहा है। आज कार्यकर्ता पार्टी के अंदर असहाय और घुटन महसूस कर रहा है। यही वजह है कि पार्टी के कार्यकर्ता और दिग्गज नेता भी कांग्रेस पार्टी को छोड़ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। आज कांग्रेस की MP में जो स्थिति है उसके पीछे दिग्विजय सिंह सबसे बड़े कारण है जिनके चलते कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से खत्म हो रही है। यदि यही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में कांग्रेस नाम ही खत्म हो जाएगा।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बहरहाल एक तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अनसुना किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सभी को मुरैना, गुना और ग्वालियर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों के ऐलान का इंतजार है। जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा के समर्थकों द्वारा जो चेतावनी दी गयी है, उस लिहाज से यदि कॉंग्रेस पार्टी बाहरी व्यक्ति को टिकट देती है तो कहीं पार्टी को भीतरघात का नुकसान ना उठाना पड़ जाए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H