Paytm Layoffs 2024 Reason: पेटीएम की मूल कंपनी ‘वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड’ अपने करीब 20% कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है. हाल ही में कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के लिए 1000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

मनीकंट्रोल ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी सालाना परफॉर्मेंस रिव्यू के तहत अलग-अलग विभागों में यह छंटनी करने जा रही है. इसके अलावा, पेटीएम एआई-संचालित ऑटोमेशन अभ्यास भी कर रहा है. इससे नौकरी में कटौती भी हो सकती है.

बैंकिंग सेवाएं बंद करने का आदेश

नियामक नियमों के उल्लंघन और कई अन्य अनियमितताओं के कारण पेटीएम पहले से ही भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की कार्रवाई का सामना कर रहा है. इस कार्रवाई के तहत पेटीएम पेमेंट बैंक पर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं. जिसकी समय सीमा 15 मार्च है.

टीम का पुनर्गठन करने का आदेश

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के एक कर्मचारी ने कहा कि प्रबंधन की ओर से कई कार्यों में कर्मचारियों की संख्या कम करके टीमों का पुनर्गठन करने का आदेश है. कंपनी विच्छेद पैकेज की पेशकश नहीं कर रही है. बल्कि, कुछ चयनित उम्मीदवारों को मार्च से शुरू होने वाली एक महीने की प्रदर्शन सुधार योजना (पीआईपी) पर रखा जा रहा है. जिससे संभावित रूप से उनकी समाप्ति हो सकती है.