Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश के एमएसएमई उद्यमों को गति प्रदान करने और उनके क्षमता संवर्धन के लिए आरएएमपी कार्यक्रम के अंतर्गत 114.80 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। इससे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच के अनुरूप विकसित भारत-विकसित राजस्थान के लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

bhajanlal sharma

मुख्यमंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा वर्ष 2022 से एमएसएमई क्षेत्र के लिए रेजिंग एंड एक्सलेरेटिंग एमएसएमई परफॉर्मेंस (आरएएमपी) कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत राज्य की ओर से स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट प्लान केन्द्र सरकार को भिजवाया गया था, जिस पर 114.80 करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति राज्य को मिली है।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि आरएएमपी कार्यक्रम के तहत मिलने वाली राशि से राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा एमएसएमई के लिए संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। इससे प्रदेश में औद्योगिक निवेश का सकारात्मक परिवेश निर्माण करने में मदद भी मिलेगी।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें