आरिफ कुरैशी, श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्याेपुर जिले में एक स्कूल के प्राचार्य पर नियम के खिलाफ अतिथि शिक्षक रखने और गंभीर वित्तीय अनियमितता बरतने के लगे हैं। प्राचार्य ने अपात्र अतिथि शिक्षक को नियुक्त किया है। इसके अलावा उन्होंने सामान खरीदी के लिए आए पैसों का गोलमाल भी कर दिया है। अब इस मामले की शिकायत आयुक्त चंबल संभाग से की गई है।

दरअसल, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कराहल के प्राचार्य राकेश कुमार गुप्ता पर यह आरोप लगे हैं। शिकायत में बताया गया है कि प्राचार्य ने अपात्र अतिथि शिक्षक सुनीता गुप्ता को रख लिया है। उनको 42 हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से सात माह से भुगतान किया जा रहा है। जबकि नियम के मुताबिक, अतिथि शिक्षक के लिए वहीं अभ्यार्थी पात्र होगा, जिसमें टीजीटी ग्रेजुएट और सीटेट परीक्षा पास की हो। लेकिन सुनीता गुप्ता न तो बीएड है और न ही सीएट परीक्षा पास की है।

कलेक्ट्रेट में अधिवक्ता संघ का प्रदर्शन: तहसीलदार को हटाने की मांग, बोले- खुलेआम मांगी जा रही घूस

शिकायत में यह भी बताया गया है कि वर्तमान में सुनीता गुप्ता ग्वालियर काॅलेज ऑफ एजुकेशन ग्वालियर में नियमित प्रवेश लेकर बीएड कर रही हैं। इधर स्कूल में अतिथि के रूप में नियमित नौकरी चल रही है। वेतन का भुगतान भी किया जा रहा है। इसके अलावा प्राचार्य आउट आफ सोर्स के माध्यम से बिना विज्ञप्ति जारी किए ही सिंगल आवेदन लेकर कर लैब, पुस्तकालय, कंप्यूटर ऑपरेटर, केयरटेकर, इलेक्ट्रीशियन और अन्य पदों पर भर्ती कर दी गई है। जिसका लाभ स्वयं के करीबी लोंगो को दिया गया। जिससे योग्य और अनुभवी लाभ से वंचित रह गए।

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा, ग्वालियर क्लस्टर प्रभारी ने किया 400 से अधिक सीटें जीतने का दावा

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H