बठिंडा. बठिंडा रेंज विजीलेंस विभाग के अधिकारियों ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के पुलिस स्टेशन कोटभाई के हेड मुंशी सुखविंदर सिंह को 30,000 रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

प्रवक्ता ने बठिंडा विजीलेंस दफ्तर में इस बाबत खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त हैड मुंशी को गिद्दड़बाहा तहसील के गांव मल्हां निवासी सरबजीत सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसी थाने में तैनात उपरोक्त हेड मुंशी और एएसआई मनजिंदर सिंह थाने में दो पक्षों के बीच हुए झगड़े के संबंध मे दर्ज एक पुलिस शिकायत में शामिल उसके दोस्त की मदद करने के लिए 60,000 रु पए की रिश्वत की मांग कर रहे थे.

Vigilance


प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, बठिंडा रेंज की श्री मुक्तसर साहिब यूनिट की एक विजीलैंस ब्यूरो टीम ने जाल बिछाय और आरोपी पुलिस कर्मचारी को दो आधिकारिक गवाहों क उपस्थिति में उस समय पकड लिया, जब वह शिकायतकर्त्ता से 30,000 रुपए की रिश्वत ले रहा था उन्होंने बताया कि इस संबंध में उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ विजीलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामल दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि सह-आरोपी एएसआई मनजिंदर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए टीमें रवान कर दी गई हैं और जांच के दौरान पुलिस स्टेशन के एसएचओ क भूमिका की भी जांच की जाएगी.