शब्बीर अहमद, भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान आज यानी 16 मार्च दोपहर 3 बजे भारतीय निर्वाचन आयोग करेगा। इसके साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। वहीं अब बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने इसके लिए अपनी कमर कस ली है। वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी ने चुनाव को लेकर एक अलग ही रणनीति बनाई है। इसका होमवर्क भी शुरू कर दिया गया है। 

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को लिखा पत्रः PM ने कहा- राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना रूके, बिना थके अनवरत जारी रहेंगे… ये मोदी की गारंटी है

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का प्रदेश में कमजोर सीटों पर ज्यादा फोकस रहेगा, इसके लिए दिग्गज इन सीटों पर डेरा डालेंगे। एमपी में रतलाम-झाबुआ, धार, खरगोन, शहडोल, मंडला, छिंदवाड़ा, बैतूल समेत ऐसी कुल 11 सीटें है, ज्यादा पार्टी की सबसे ज्यादा नजर रहेगी। 2023 विधानसभा चुनाव में जिन लोकसभा में पार्टी को कम वोट मिले थे, उन पर चुनाव प्रचार के लिए बड़े नेताओं को मैदान पर उतारा जाएगा।  

बुरहानपुर सिंधी कपड़ा मार्केट के दंगा पीड़ितों को मिलेंगे तीन करोड़, CM मोहन ने कलेक्टर को जल्द भुगतान के दिए आदेश

कमजोर सीटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दौरा करवाने की भी रणनीति बनाई जा रही है। वहीं आदिवासी बाहुल्य सीटों पर पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस रहेगा। बता दें कि राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं। इनमें से 28 पर बीजेपी का कब्जा है और एक सीट छिंदवाड़ा कांग्रेस के पास है। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ सांसद हैं। बीजेपी आगामी चुनाव में सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति पर काम कर रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H