भोपाल. मध्यप्रदेश के सतना जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद के गुब्बारे बिकने के बाद अब प्रदेश में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. हालांकि त्यौहार और चुनाव का मौसम होने के कारण पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है.

दरअसल, प्रदेश के जबलपुर, कटनी और भोपाल स्टेशनों पर हमले की आशंका जताई गई है. इसके चलते इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के चलते सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. तीनों स्टेशनों पर बारीकी से जांच की जा रही है. लोगों और वस्तुओं पर नजर रखी जा रही है.

जिले में सीसीटीवी के जरिए भी सुरक्षाकर्मी निगरानी कर रहे हैं. पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया है. आईबी के अलर्ट के बाद रेलवे पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए हैं. बता दें कि इससे पहले सतना जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद लिखे गुब्बारे बेचने का मामला सामने आया था. ये गुब्बारे टाइगर नामक कंपनी के पैकेट से निकल रहे हैं जो कि दिल्ली में स्थित है. पुलिस ने गुब्बारे बेचने वाली एक महिला को हिरासत में लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

महिला ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे नहीं पता कि अंग्रेजी में गुब्बारों पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ है. इसी बीच मप्र के बड़े शहरों में आतंकी घटना की होने की जानकारी खुफिया तंत्र को मिली है. इसके चलते भोपाल, जबलपुर सहित प्रदेश के अन्य बड़े शहरों पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं.