चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव के पहले पंजाब में बड़ी राजनीतिक हलचल होती नज़र आ रही है। लगातार ऐसा सुनाई दे रहा था कि पंजाब कांग्रेस में फूट बढ़ती ही जा रही है, इन सभी के बीच में कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ और तीन अन्य लोगों ने मिलकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने घोटाले से जुड़ी होने वाली जांच के लिए सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

पूर्व प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू , शमशेर सिंह दूलो और मोहिंदर केपी ने एकजुट होकर बड़ी आवाज उठाई है, इसके संबंध में उन्होंने राज्यपाल से गुहार लगाई है। इस संबंध में शुक्रवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलकर उनको एक पत्र सौंपा है जिसमे पार्टी के शासनकाल में हुए पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले और 2020 में जहरीली शराब से मारे गए 114 लोगों के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।
पोस्ट में मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले में कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत पर आरोप लगे थे और वे इन दिनों जेल में हैं।

आपको बता दें की ईडी ने गुरुवार को धर्मसोत और उनके बेटों की 4.58 करोड़ रुपये की संपत्ति अस्थायी रूप से जब्त किया है। साथ ही उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई है। इन सभी के बीच पार्टी के इन दिग्गजों का राज्यपाल से जांच की मांग करना बड़ा अहम फैसला हो सकता है।