मथुरा। ब्रह्मगिरि पर्वत (Brahmgiri Parvat) पर स्थित लाड़लीजी मंदिर में रविवार को होने वाली लड्डू होली (Laddu Holi) में कई टन लड्डूओं की बरसात होगी. इसके बाद दूसरे दिन यानी सोमवार को कृष्ण के सखाओं की हंसी-ठिठोली का जवाब लट्ठमार होली (Lathmar Holi) में लाठियों से मिलेगा.

देर शाम होली की द्वितीय चौपाई निकाली जाएगी. मंदिर सेवायतों ने लड्डू होली की समस्त तैयारी कर ली हैं. श्रीजी का धाम बरसाना एक बार फिर से द्वापर युग में राधा-कृष्ण (Radha-Krishna) की ओर से खेली गई लीलाओं का साक्षी बनेगी. राधा दासी और गोपाल सखी सुबह 10 बजे नंदगांव में नंदबाबा मंदिर में कृष्ण को होली खेलने का निमंत्रण देने जाएगी. यहां नंदबाबा मंदिर में होली का निमंत्रण लेके आई सखियों का स्वागत किया जाएगा. इसके बाद कृष्ण और उनके सखा होली के निमंत्रण को स्वीकार करेंगे. रविवार की शाम को समाज गायन के दौरान सेवायत नृत्य गोपाल गोस्वामी, अमित गोस्वामी नंदगांव में होली का निमंत्रण स्वीकारने की खुशी में पांडे लीला के दौरान पांडे बनाकर समाज गायन के मध्य नाचेंगे.

श्रद्धालुओं की ओर से दिए गए लड्डूओं को खाने की बजाय होली (Holi) खेलने की खुशी में लुटाने लगेगा. दर्शक अबीर-गुलाल की बारिश के मध्य एक दूसरे को धक्का देकर प्रसादी लड्डू लूटेंगे. लड्डू होली के लड्डू तैयार करने का काम रात दिन चल रहा है. यही नहीं बरसाना में दुकानों पर लड्डूओं के ढेर नजर आने लगे हैं. इन लड्डूओं की खरीददारी भी शुरू हो गई है.