सुधीर दंडोतिया, भोपाल। लोकसभा को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। इसी के साथ देश भर में चुनावी माहौल भी देखने को मिल रहा है। सियासी दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है और जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सोनिया गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। जब मैडम चुनाव नहीं लड़ रहीं तो बाकी बड़े नेताओं ने हाथ उठा दिए।

एक हाथ में डंडा दूसरे हाथ में बंदूक लिए थाने पहुंचा बुजुर्ग: पुलिस रह गई दंग, फिर पुष्पहार से किया स्वागत, जानें क्या है मामला

मैडम ने ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया 

शिवराज सिंह ने कहा कि मैडम सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। अब जिसके सर्वोच्च नेता का ही आत्मविश्वास हिल गया हो, उस पार्टी का क्या होगा यह कल्पना की जा सकती है। 2019 में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था और अमेठी से खुद राहुल गांधी चुनाव हार गए थे।

अभी अगर इतिहास देखें तो एक के बाद एक लगभग 50 चुनाव कांग्रेस ने हारे हैं। 2013 के, 14 के बाद, उनके कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कांग्रेस छोड़ दी और कई जगह उन्हें चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे। कांग्रेस ऐसा दल बन गई है जिसके पास ना तो अब सेना बची है और ना सेनापति, चुनाव लड़ने वालों का टोटा पड़ा हुआ है, जब मैडम चुनाव नहीं लड़ रहीं तो बाकी बड़े नेताओं ने हाथ उठा दिए।

Loksabha election 2024: पूर्व CM शिवराज बोले- PM मोदी 2047 की सोच रहे और कांग्रेस डूबता हुआ नाव है, Congress के सेनापति सेना छोड़ रहे

राहुल गांधी ऐसे कप्तान जिन्हें पता नहीं कब क्या करना चाहिए 

शिवराज सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ऐसे कप्तान हैं जिन्हें यह पता ही नहीं है कि कब क्या करना चाहिए। जब उन्हें चुनाव की तैयारी करनी चाहिए तो वह यात्रा करते हैं। जब उन्हें यात्रा करनी चाहिए तो विदेश में छुट्टी मनाते हैं और चुनाव में हारने के बाद ईवीएम-ईवीएम चिल्लाते हैं। मित्रों, कांग्रेस की यह हालत देखकर कांग्रेस के विचारवान नेता लगातार कांग्रेस छोड़ते जा रहे हैं। एक के बाद एक चुनाव कांग्रेस लगातार हारती चली जा रही है।

CEC से पहले MP कांग्रेस की बैठक: दो नामों के पैनल को सिंगल करने में जुटे नेता, इन दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतारने पर चर्चा

कांग्रेस के सेनापति ही भ्रमित हैं 

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार है। भारतीय जनता पार्टी संपूर्ण प्रखरता से चमकता हुआ सूर्य है तो कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है। कांग्रेस में ना तो दिशा है और ना दृष्टि है। इसलिए कांग्रेस की दशा भी बहुत खराब हो रही है। सेनापति खुद भ्रमित हैं। कई जगह सुना ही गायब है और सेनापति सेना छोड़ रहे हैं। मैं आज पूरे विश्वास के साथ यह कहता हूं कि अबकी बार 400 पर अब केवल बीजेपी का मंत्र और नारा नहीं है, यह जनता की उद्घोषणा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H