मुकेश सेन, टीकमगढ़। शौचालय बनने की आश टूटने पर एक दांपत्य जीवन टूटने की कगार पर है। दरअसल, महिला ने पति को साफ बता दिया कि शौचालय के अभाव में वह अपने मायके चली जाएगी और शौचालय बनने के बाद ही ससुराल में कदम रखेगी। दूसरी तरफ पति का कहना है कि वह गरीब है और इतना पैसा नहीं की वह तुरंत शौचालय बनवा सके। पत्नी ने चेतावनी देते हुए कहा कि शौचालय नही बनवाया तो वह दांपत्य जीवन तोड़ देगी। वहीं सरकार की मदद से बनवाए जा रहे शौचालय की मांग करने पर गांव पंचायत का सचिव गाली गलौच करते हुए पति को धमका रहा है।

सरल-सहज स्वभाव वाले साहब: कलेक्टर ने जमीन पर बैठकर ग्रामीणों की सुनी समस्या, लोग बोले- पहली बार ऐसा देखा

बॉलीवुड फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ तो आपने देखी होगी। जिसमें एक पत्नी ससुराल में शौचालय नहीं होने की वजह से अपने पति का घर छोड़ देती है। कुछ ऐसा ही मामला टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ के ग्राम चंद्रपुरा का से सामने आया है। दरअसल, प्रेम विवाह के बाद एक विवाहिता बच्चों सहित अपनी ससुराल चंद्रपुरा गांव पहुंची। वहां टॉयलेट नहीं होने पर वह नाराज हो गई और कहा कि खुले में शौच नहीं जाएगी और शौचालय के अभाव में वह अपने मायके चली जाएगी। उसने पति को साफ बता दिया है कि शौचालय बनने के बाद ही वह ससुराल में कदम रखेगी।

दूसरी तरफ ससुराल वालों का कहना है कि वे गरीब हैं और उनके पास इतना पैसा नहीं है कि तुरंत शौचालय बनवा सकें। पत्नी ने चेतावनी दी है कि टॉयलेट नहीं बनवाया तो वह दांपत्य जीवन तोड़ देंगी। काफी समझाने के बाद भी पत्नी अपनी जिद पर अड़ी है। पत्नी की जिद पूरी करने के लिये पति राकेश भट्ट ने सरकारी योजना के तहत शौचालय बनवाने के लिये ग्राम पंचायत में आवेदन दिया।

सड़क पर रेत फैलाकर भागे रेत माफिया: चार ट्रैक्टर ट्राली और दो बाइक जब्त, तीन गिरफ्तार

जहां कोई सुनवाई नहीं होने पर राकेश भट्ट जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचा। यहां अधिकारियों ने कहा कि ग्राम पंचायत से लिखवाकर लाए तभी आपका नाम शौचालय निर्माण की सूची में जोड़ा जाएगा। अफसर की बात सुनकर राकेश भट्ट ने ग्राम पंचायत सचिव रामदयाल यादव को फोन क्या लगाया उसने गाली गलौच करते हुए तुरंत फोन बंद करने की धमकी दी। शौचालय बनने की आश टूटने पर अब राकेश भट्ट को दांपत्य जीवन टूटने का डर सता रहा है। वहीं इस पूरे मामले में जनपद पंचायत सीईओ का कहना है कि शौचालय निर्माण के मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H