लुधियाना। पंजाब के लुधियाना नगर निगम की ओर से 18 करोड़ रुपये की लगाते से बने मृत जानवरों के निपटारे के लिए कारकस यूटिलाइजेशन प्लांट का लगातार विरोध जारी है. हालत ऐसी है कि यह प्लांट पिछले 2 साल से बंद है. इस प्लांट का नजदीकी गांवों के लोगों की ओर से विरोध किया जा रहा है. साथ ही ताला जड़ दिया गया है. लोगों को समझाइश देने के बाद भी लोग अपनी जिद में अड़े रहे, जिसके बाद सांसद समेत करीब 100 लोगों के खिलाफ प्लांट को जबरदस्ती बंद करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

NGT ने इस मामले में चीफ सैक्रेट्री को तलब किया है और फटकार लगाई कि जो लोग विरोध कर रहे हैं और जिन लोगों ने भी प्लांट में ताला लगाया है, उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है? इसके बाद ही निगम एक्शन मोड़ में आया.

बताया जा रहा है कि निगम के अफसर कई बार गांव वालों को समझने की कोशिश किए. साथ ही यह भी कहा कि इस प्लांट से कोई भी परेशानी नहीं होगी, लेकिन लोगों ने बात नहीं मानी. इसके बाद डीसी लुधियाना और नगर निगम कमिश्नर मौके पर गए और उन्होंने इस संबंध में NGT की ओर से लगाई गई फटकार के बाद नगर निगम की ओर से सांसद रवनीत बिट्टू और 100 अन्य लोगों के खिलाफ प्लांट को जबरन बंद करने के आरोप में केस दर्ज किया है.