Rajasthan News: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही भाजपा ने चुनावी प्रबंधन मजबूत करने का काम तेज कर दिया है. हर सीट को पांच लाख से ज्यादा वोट अंतर से जीतने के मकसद से भाजपा ने प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग कोर कमेटी का गठन किया है. हर कमेटी में विधानसभा प्रभारी सहित 18 सदस्य हैं.

13_01_2024-bjp_flag_23628496_195135423

खास यह है कोर कमेटी की प्रत्याशी के चुनाव अभियान, संबंधित सीट पर बड़े नेताओं की सभा, रोड शो, ज्यादा मतदान कराने से लेकर कार्यकर्ता व नेताओं को सक्रिय रखने की जिम्मेदारी होगी. केन्द्रीय नेतृत्व का मानना है कि विधानसभा की कोर कमेटी का महत्वपूर्ण काम होगा. इसलिए विधानसभा प्रभारी व संयोजक की जवाबदेही भी तय की जा रही है.

बड़े नेताओं के मांगे नाम

पार्टी ने जिला संगठन से जानकारी मांगी है कि किस बड़े नेता को बुलाया जाए. संबंधित सीट पर जातिगण समीकरण किस तरह के हैं. विधानसभा चुनाव के बाद मतदाताओं के मन में राजनीतिक दल या प्रत्याशी को लेकर कोई परिवर्तन आया है या नहीं.

अभी तक इन 15 सीट पर प्रत्याशी घोषित

कोटा-बूंदी, बीकानेर, जोधपुर, सीकर, पाली, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, झालावाड़-बारां, चूरू, अलवर, भरतपुर, नागौर, जालोर-सिरोही, बांसवाड़ा और उदयपुर. इन सीटों पर टीम पूरी तरह सक्रिय हो गई है.

ये भी शामिल

टीम में प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी, वर्तमान व पूर्व सांसद, विधायक या विधायक प्रत्याशी, नगरीय निकाय के महापौर या सभापति, वर्तमान व पूर्व जिला प्रमुख और बड़े नेताओं को शामिल किया गया है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें